rahmanullah gurbaz
News

आधी रात इस अफगान खिलाड़ी ने किया कुछ ऐसा जिसे जानकर आप भी तारीफ करते नहीं थकेंगे

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ को सुबह 3 बजे अहमदाबाद में सड़क के किनारे जरूरतमंद लोगों की मदद करते देखा गया। गुरबाज़ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने भी क्लिप साझा की। अफगानिस्तान के स्टार को सड़क के किनारे सो रहे जरूरतमंद लोगों को पैसे देते देखा जा सकता है। केकेआर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “इस महीने की शुरुआत में अफगानिस्तान में हेरात भूकंप के पीड़ितों के लिए धन जुटाने के लिए अथक परिश्रम करने से लेकर विदेशी भूमि में दयालुता के इस कार्य तक – आप हम सभी को प्रेरित करते हैं। भगवान आपका भला करें।

कोच जोनाथन ट्रॉट को मौके चूकने का मलाल है लेकिन जिस तरह से अफगानिस्तान इस विश्व कप में न केवल अपनी गेंदबाजी से मैच जीतने में सफल रहा, उस पर उन्हें गर्व है और उन्हें उम्मीद है कि आगे खिलाड़ियों का एक बड़ा समूह होगा। नौ मैचों में चार जीत के साथ, अफगानिस्तान विश्व कप की कहानी बन गया है क्योंकि उन्होंने पूर्व चैंपियन इंग्लैंड, श्रीलंका और पाकिस्तान पर जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में जगह बनाने के करीब पहुंच गए।

संघर्षग्रस्त देश के खिलाड़ियों ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका से पांच विकेट से हार के बाद अपना अभियान समाप्त कर दिया।
ट्रॉट ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “अगर आपने कहा होता कि हमने चार गेम जीते हैं तो शायद आप इसे मान लेते – खासकर बांग्लादेश के खिलाफ पहला गेम हारने के बाद।”

लेकिन आज भी यहां बैठकर यह सोचने का मामला है कि कुछ अन्य खेल भी हैं जो हमने वहां छोड़ दिए हैं जिन्हें हम शायद जीत सकते थे। तो एक कोच और टीम के सदस्य के रूप में, हम इससे निराश हैं, लेकिन आपके पास सब कुछ नहीं हो सकता। आप हमेशा जीत नहीं सकते। लेकिन मुझे कुछ अच्छे सुधार दिख रहे हैं।” गेंदबाजी हमेशा से उनकी ताकत रही है लेकिन इस विश्व कप में इब्राहिम जादरान (376), अजमत उमरजई (353), रहमत शाह (320) और कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी (310) ने बल्ले से चमक बिखेरी जिससे अफगानिस्तान तीन मैचों में लक्ष्य हासिल करने में सफल रहा। उनकी चार जीतें.

ट्रॉट ने कहा-आम तौर पर टीम के साथ आप कहेंगे कि गेंदबाज़ी ताकत होगी। तो आप कोशिश करेंगे और गेंदबाजों पर दबाव बनाएंगे – लेकिन काफी आरामदायक अंदाज और जिम्मेदार अंदाज में लक्ष्य को भेदने में सक्षम होना निश्चित रूप से दिखाता है कि हम क्रिकेट गेम जीतने के लिए एक तरह से इच्छुक नहीं हैं। हम जीत सकते हैं विभिन्न तरीकों से।” “जब उनका नाम आएगा तो मैं आईपीएल नीलामी देखने के लिए उत्सुक हूं।