Asian Games 2023 । Ajit Agarkar । Avesh Khan
News

Asian Games 2023: जिस खिलाड़ी को रोहित-हार्दिक ने समझा था नकारा उसे अगरकर ने दिया मौका

Asian Games 2023: इंडिया के चीफ सेलेक्टर बनने के बाद अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) एक के बाद एक लगातार बड़े फैसले लेते जा रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि उनके सेलेक्टर चुने जाने से कई युवा भारतीय खिलाड़ियों को Team India में खेलने के लिए मौका दिया जाएगा। जिस तरह ईशान किशन (Ishan Kishan) और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को वेस्टइंडीज दौरे पर खेलने का मौका दिया गया, इससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि नए खिलाड़ियों के लिए भी इंडियन टीम में स्कोप है। फिलहाल एशियन गेम पर सभी की नजरें टिकी हैं।

Ajit Agarkar का नया प्लान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Asian Games का 19th संस्करण चीन के हांगझू में आयोजित होने वाला है। चीन में इस पूरे टूर्नामेंट का आयोजन 23 सितंबर से लेकर 8 अक्टूबर तक होने वाला है। इस टूर्नामेंट के लिए BCCI टीम इंडिया का ऐलान कर चुकी है। एशियन गेम्स में अगरकर ने ऐसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है जिन्हे टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।

अजीत अगरकर की चुनी गई नई टीम इंडिया में युवाओं को सबसे ज्यादा मौका दिया गया है। Asian Games 2023 में 5 ऐसे भारतीय खिलाड़ी टीम इंडिया की जर्सी में खेलते नज़र आयेंगे जो पहली बार देश को रिप्रेजेंट करेंगे। तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) भी टीम इंडिया में शामिल किए गए हैं जिनको लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है।

Avesh Khan से है Ajit Agarkar को उम्मीद

टीम से काफी लंबे वक्त से बाहर चल रहे आवेश खान पर अगरकर ने विश्वास दिखाया है। आवेश खान की बात करें तो अभी तक उन्होंने अपने करियर में काफी उतार चढ़ाव देखें हैं। शायद ही आप इस बात को जानते होंगे कि IPL में सेलेक्ट होने से पहले आवेश खान के पिता रोजी रोटी के लिए एक पान की छोटी सी गुमटी लगाया करते थे।

Also Read: Lasith Malinga Love Story: इवेंट मैनेजर को प्रपोज करने में लगे एक साल, प्रेमिका के पिता को मनाने में बेलने पड़े पापड़

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आवेश खान पिछले एक साल से टीम इंडिया से बाहर ही हैं। आवेश खान ने आखिरी मैच साल 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।