Asia Cup 2023
News

Asia Cup 2023: सुपर-4 में श्रीलंका की एंट्री के बाद कौन सी 2 टीमों को मिलेगा टिकट टू फाइनल, जानिए Super-4 का पूरा शेड्यूल

Asia Cup 2023 के आने वाले मुकाबले काफी दिलचस्प होने वाले हैं क्योंकि Asia Cup 2023 के लिए ग्रुप फेज का समापन हो गया है। दो टीमें अब बाहर हो चुकी हैं। टूर्नामेंट में सिर्फ चार टीमें बची हैं। ग्रुप-A से नेपाल और ग्रुप-B से अफगानिस्तान के बाहर होने के बाद सुपर-4 का शेड्यूल क्लीयर हो गया है और पता चल गया है कि कौन सी टीम किसके साथ मैच खेलेगी।

Asia Cup 2023: रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा सुपर-4 राउंड

सुपर-4 से ग्रुप-A से पाकिस्तान के बाद भारत ने और ग्रुप-B से बांग्लादेश के बाद श्रीलंका ने क्वालिफाई किया है। सुपर-4 राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा। हर एक टीम को सामने वाली टीम से भिड़ना होगा।

Also Read: Asia Cup 2023: रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराकर एशिया कप से किया बाहर

इस तरह सभी टीमें इस फेज में 3-3 मैच खेलेंगी और जो टीमें प्वाइंट टेबल में टॉप 2 में होंगी उनके बीच टूर्नामेंट का फाइनल मैच होगा। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर से होगा।

बुधवार से होगी एशिया कप के सुपर 4 राउंड की शुरुआत 

सुपर 4 राउंड की शुरुआत बुधवार 6 सितंबर से हो रही है। पहला मुकाबला मेजबान पाकिस्तान का बांग्लादेश से होगा। यह मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा। 9 सितंबर को श्रीलंका सुपर 4 का अपना पहला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी।

यह मुकाबला कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। 10 सितंबर को एशिया कप का फिर से हाईवोल्टेज मुकाबला देखने को मिलेगा। कोलंबो या हंबनटोटा में भारत-पाकिस्तान की आपस में भिडंत होगी।

भारत-श्रीलंका मैच 12 सितंबर को होगा

श्रीलंका के सुपर 4 में जाने के बाद यह भी जानना जरुरी है कि भारत से श्रीलंका का मैच कब होगा। भारत और श्रीलंका 12 सितंबर को प्रेमदासा स्टेडियम में एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी।

सुपर 4 में हर टीम के 3 मैच होंगे। श्रीलंका आखिर में बांग्लादेश के खिलाफ 14 सितंबर को और 15 सितंबर को भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। यह सुपर 4 राउंड का आखिरी मैच होगा। इसके बाद इस राउंड की टॉप 2 टीम सीधा फाइनल में जाएंगी और फाइनल 17 सितंबर रविवार को कोलंबो में खेला जाएगा।