Asia Cup 2023
News

Asia Cup 2023: सुपर-4 मुकाबलों में IND Vs PAK के साथ सभी मैचों पर बारिश का काला साया, वेदर रिपोर्ट ने उड़ाए होश

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 ग्रुप राउंड से आगे बढ़ता हुआ अब सुपर राउंड-4 में पहुंच चुका है। टूर्नामेंट में सुपर 4 के मुकाबले शुरू हो चुके हैं। Asia Cup 2023 में पाकिस्तान जीत के रथ पर सवार है। पाकिस्तान ने 6 सितंबर को बांग्लादेश को हराकर सुपर-4 में अपना शानदार आगाज किया है।

Asia Cup 2023: IND Vs PAK मुकाबला फिर बारिश की भेंट चढ़ेगा !

फैंस को अब सुपर-4 में 10 सितंबर को होने वाले भारत और पाकिस्तान के महामुकाबले का बेसब्री से इंतजार है। इस अहम मुकाबले में भारत-पाकिस्तान एक बार फिर आमने-सामने होंगे। गौरतलब है 2 सितंबर को पल्लेकल में खेले गए लीग स्टेज में इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था और रद्द हो गया था।

Also Read: PCB Ban on Umar Akmal and Financial Crunch: उमर अकमल 8 महीने तक बेटी को नहीं भेज सके थे स्कूल, बुरे दौर में बेगम बनी सहारा

ऐसे में फैंस के लिए बारिश को लेकर एक बार फिर निराशाजनक खबर सामने आ सकती है। दरअसल  सुपर-4 में 10 सितंबर को खेले जाने वाले भारत और पाकिस्तान के मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है, और हो सकता है इस मुकाबले में भी बारिश विलेन बनकर सामने आ जाए।

ये है कोलंबो का वेदर अपडेट

Asia Cup 2023 के सुपर-4 में 10 सितंबर को IND vs PAK का मैच कोलंबो में खेला जाना है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह मुकाबला भी बारिश में धुल सकता है। इस मेगा मुकाबले से पहले कोलंबो की वेदर रिपोर्ट की बात की जाए तो जिस दिन ये अहम मैच होना है यानी 10 सितंबर को उस दिन बारिश की संभावना 90 प्रतिशत तक है। वहीं पूरे दिन ज्यादा से ज्यादा 29 डिग्री तापमान और कम से कम 24 डिग्री तापमान रहने की उम्मीद है।

इसके अलावा कोलंबो में 10 सितंबर को 45 पर्सेंट चांसेस तूफान आने के भी हैं। इतना ही नहीं रात में और तेज बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं सुबह से लेकर शाम तक काले बादल छाए रहने की भी आशंका है।

Asia Cup 2023: मैच का वेन्यू कोलंबो ही होगा

Asia Cup 2023 Super-4 में कुल 6 मैच खेले जाने थे जिसमें से पहला मैच लाहौर में 6 सितंबर को पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच  खेला जा चुका है।  इसके अलावा सुपर-4 के सभी 5 मुकाबले श्रीलंका के कोलंबो में ही खेले जाएंगे। बारिश और मौसम के पूर्वानुमान को देखते हुए इन मैचों के वेन्यू में बदलाव करने की आशंका जताई जा रही थी लेकिन ACC ने साफ कर दिया है कि सभी पांच मैच तय वेन्यू के मुताबिक कोलंबो में ही खेले जाएंगे। जिसमें टूर्नामेंट का फाइनल मैच भी शामिल है।

ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि क्या ACC को कोलंबो के मौसम के बारे में पहले से जानकारी नहीं थी और जब पता चला गया तो कोई सही फैसला क्यों नहीं लिया ?