Asia Cup 2023, Rohit Sharma
News

Asia Cup 2023: बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम ने प्लेइंग इलेवन में लगा दी बदलावों की झड़ी, Tilak Varma को भी मिला डेब्यू करने का मौका

Asia Cup 2023: भारतीय टीम ने एशिया कप में सुपर 4 के अंतिम मुकाबले में अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलावों की भरमार लगा दी है। टीम ने इस मैच में 5 बदलाव किए है। ताकि फाइनल के पहले खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जा सकें और वो फ्रेश महसूस कर सकें।

Rohit Sharma: फाइनल के लिए खिलाड़ियों को कर रहे है तैयार

भारतीय टीम के कप्तान Rohit Sharma ने इस मैच के लिए Virat Kohli, Hardik Pandya, Jasprit Bumrah, Kuldeep Yadav और Mohammad Siraz को आराम देकर Suryakumar Yadav, Shardul Thakur, Prasidh Krishna, Mohammad Shami और Tilak Varma को मौका दिया है।

Tilak Varma इस मैच से अपना वनडे में भी डेब्यू कर रहे है। उन्होंने टी 20 क्रिकेट में इसी साल अपना डेब्यू वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था। जहां पर उन्होंने कुछ अच्छी पारियां खेली थी। लेकिन उसके बाद उनकी आयरलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी के कुछ मैच खराब गए थे। फिर भी उनको एशिया कप के लिए टीम में मौका दिया गया था।

Asia Cup 2023: अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद संजू को नहीं मिला मौका 

Tilak को एशिया कप में Sanju Samson के ऊपर तरजीह दी गई थी। जिसके बाद सोशल मीडिया और पूर्व क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने टीम मैनेजमेंट पर काफी सवाल भी उठाए थे। क्योंकि Sanju Samson पिछले 1 साल से वनडे में अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। फिर भी वो वनडे टीम में जगह बनाने में सफल नहीं हुए थे।

भारतीय टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। Shreyas Iyer अभी भी फिट नहीं हुए है। जिसके कारण वो टीम में जगह बना पाने में सफल नहीं हुए है।

Asia Cup 2023: मुश्फिकुर रहीम को मिली है छुट्टी 

वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश ने भी अपनी टीम में 1 बदलाव किया है। उन्होंने अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज Mushfiqur Rahim की जगह पर Tanzid Hasan को मौका दिया है। दोनों टीमों के लिए नतीजे का कुछ ज्यादा महत्व नहीं है। लेकिन फिर भी भारतीय टीम को बांग्लादेश से बच कर रहना पड़ेगा। क्योंकि जब जब भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हल्के में लिया है तब तब बांग्लादेश ने भारत को हराया है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।