Asia Cup 2023, Rohit Sharma
News

Asia Cup 2023: भारत और बांग्लादेश के मैच में मंडरा रहे हैं काले बादल

Asia Cup 2023: एशिया कप में सुपर 4 के आखिरी मुकाबले में एक बार फिर से बारिश खेल बिगड़ सकती है। इस एशिया कप में ऐसा पहली बार नहीं होगा जब बारिश की वजह से कोई मुकाबला प्रभावित होगा। इस एशिया कप में ज्यादातर मुकाबले बारिश के चलते प्रभावित जरूर हुए है।

Asia Cup 2023: बारिश का रिजल्ट पर नहीं पड़ेगा फर्क

हालांकि अगर इस मैच में बारिश होती है और मुकाबला रद्द भी हो गया तो भी दोनों टीमों को कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। क्योंकि दोनों टीमों का एशिया कप में भविष्य तय हो चुका है। भारत की टीम पहले ही एशिया कप के फाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी है जबकि बांग्लादेश की टीम पहले ही फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

मौसम विभाग के अनुसार आज भी बारिश के अनुमान है। अगर उनकी भविष्यवाणी सही साबित होती है तो मैच पर बारिश का असर जरूर पड़ेगा। अगर समय के अनुसार देखा जाए तो जैसे जैसे दिन ढलेगा वैसे वैसे बारिश के चांस भी बढ़ते जाएंगे।

Asia Cup 2023: बारिश न बिगड़ दे खेल

दोपहर 2 बजे बारिश के अनुमान 34% है। जबकि 3 बजे इसके अनुमान 35% है। जबकि 4 बजे से लेकर 9 बजे तक बारिश के अनुमान 50–60% के बीच है। लेकिन 10 बजे के बाद बारिश की संभावना थोड़ी कम है और उसका चांस 32% ही है।

भारत ने अभी तक एशिया कप में जितने भी मैच खेले है। सभी मैच बारिश से प्रभावित जरूर रहे हैं। तो इस लिहाज से बारिश का खलल इस मैच में भी पड़ेगा। भारत का 1 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। जबकि कुछ मैच बारिश की वजह से छोटे हो गए थे।

Jasprit Bumrah: रेस्ट भी है जरूरी

अगर मैच की बात करें तो भारतीय टीम इस मैच में अपने मुख्य खिलाड़ियों के वर्कलोड को देखते हुए Mohammad Siraz, Jasprit Bumrah और Hardik Pandya को आराम दे सकती है। कप्तान Rohit Sharma जीत के साथ ही फाइनल पहुंचना चाहेंगे।

लेकिन बांग्लादेश की टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता है। क्योंकि पिछले 7–8 साल से बांग्लादेश की टीम लगातार भारतीय टीम को कड़ी टक्कर दे रही है। और इस दौरान वो भारतीय टीम को अपने घर पर 2 सीरीज भी हरा चुकी है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।