Asia Cup 2023, Shubhman Gill, Rohit Sharma
News

Asia Cup 2023: भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी, पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए मिलेगा रिजर्व डे

Asia Cup 2023: क्रिकेट फैंस के लिए Asian Cricket Council ने बड़ा और बहुत अच्छा कदम उठाया है। पाकिस्तान और श्रीलंका में जारी Asia Cup के आगे आने वाले कुछ मैचों में बारिश का साया है। जबकि इसके पहले ही एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो चुका है। जबकि एक मैच बारिश की वजह से छोटा हो गया था। ये दोनों मैच भारतीय टीम के थे।

Asia Cup 2023: बारिश को देखकर लिया गया निर्णय

इसलिए अब ACC ने निर्णय लिया है कि 10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में भी रिजर्व डे रखा जायेगा। ताकि मैच पूरा कराया जा सके। इस मैच में भी बारिश के अनुमान हैं इसलिए बारिश को देखते हुए ही एसीसी ये फैसला लेने को मजबूर हुआ है। एशिया कप में लोग भारत और पाकिस्तान के मैच का ही इंतजार करते हैं। क्योंकि इन दोनों टीमों के बीच मुकाबले बहुत टक्कर के होते हैं।

इसके पहले रिजर्व डे सिर्फ मल्टीनेशनल या मल्टीटीम टूर्नामेंट के फाइनल और सेमीफाइनल में रखा जाता था। ताकि उसमें विजेता का पता किया जा सके। लेकिन ये पहली बार है जब फाइनल और सेमीफाइनल को छोड़कर किसी मैच में रिजर्व डे रखा गया है। इसके पहले इस एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था।

India Vs Pakistan 2023: भारत की लचर बल्लेबाजी

भारत ने उस मैच में पहले बल्लेबाजी की थी। लेकिन एक बार फिर बड़े मैच में भारतीय टॉप ऑर्डर पाकिस्तान की गेंदबाजी के सामने बिखर गया था। कप्तान Rohit Sharma, Shubhman Gill, Virat Kohli और Shreyas Iyer इस मैच में कुछ भी नहीं कर पाए थे। मिडल ऑर्डर में Ishan Kishan और Hardik Pandya ने मिलकर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था। Jasprit Bumrah ने भी अंत में टीम के लिए कुछ बहुमूल्य रन जोड़े थे।

भारतीय टीम पहली पारी में 266 रन ही बना पाई थी। जिसके बाद बारिश शुरू हो गई थी और रुक रुक कर वो बारिश होती ही रही थी। जिसकी वजह से ही मैच को रद्द करना पड़ा था। जिसके बाद दोनों टीमों के फैंस ने अपना गुस्सा क्रिकेट बोर्ड के ऊपर निकाला था। इसी गुस्से की वजह से ही रिजर्व डे रखा गया है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।