Zaka Ashraf | PCB | ACC | Najam Sethi | BCCI |
News

Asia Cup 2023: पाकिस्तान ने फिर मारी पलटी, PCB चीफ के नए बयान से क्रिकेट फैंस हैरान

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी (Najam Sethi) ने एशिया कप में हाइब्रिड मॉडल को हरी झंडी दिखाई थी लेकिन जका अशरफ (Zaka Ashraf) अब PCB के नए चीफ के तौर पर चुने गए हैं जिन्होंने शुरू से हाइब्रिड मॉडल के खिलाफ खड़े रहे हैं। उन्होंने कहा था कि हाइब्रिड मॉडल हमारे देश के लिए सही नहीं है और Asia Cup के सारे मैच हमारे मुल्क में ही होने चाहिए लेकिन PCB के अध्यक्ष बनने के बाद अशरफ का नया चेहरा देखने को मिला। 

PCB चीफ जका अशरफ के बदले सुर

एक पत्रकार से बातचीत के दौरान जका अशरफ ने कहा कि हाइब्रिड मॉडल के रूप में एशिया कप को आयोजित कराने का फैसला उनके अध्यक्ष बनने से पहले लिया गया था। अब इसमें मैं कुछ नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि ‘मेरे ख्याल से हाइब्रिड मॉडल पाकिस्तान के लिए सही नहीं है। हाइब्रिड मॉडल मुझे बिल्कुल भी पसंद नहीं। मेरे आने से पहले PCB को एशिया कप पूरी तरह से पाकिस्तान में ही कराने पर विचार करना चाहिए था। एशिया कप के 9 मैच श्रीलंका में होने वाले हैं और हमारे देश में केवल 4 मैच ही होने हैं। ये हमारे देश की भलाई के खिलाफ लिया गया फैसला है।’ इंटरव्यू के दौरान जका अशरफ ने बताया कि मेरे अध्यक्ष बनने से पहले PCB ने को फैसला ले लिया है उसे बदला नहीं जा सकता। PCB और ICC के बीच जो भी करार हुआ है उसमें बाधा डालने का कोई फायदा नहीं। आपको बता दें कि नजम सेठी ने कुछ दिन पहले एक वीडियो के जरिए पाकिस्तान के लोगों को बताया था कि आखिर हाइब्रिड मॉडल पाकिस्तान के लिए क्यों जरुरी है जिसके बाद जका अशरफ ने इसकी निंदा की थी।

पहले दिए बयान से पलटे अशरफ

इस्लामाबाद में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जका अशरफ ने सख्त लहजों में कहा था कि मेरी नज़र में हाइब्रिड मॉडल गलत है। एशियाई क्रिकेट परिषद के बोर्ड ने जब फैसला लिया था कि एशिया कप पाकिस्तान में ही होगा तो पाकिस्तान में ही होना चाहिए। अशरफ के इस बयान के बाद खलबली मच गई थी। हालांकि PCB के अध्यक्ष बनने के बाद जका अशरफ ने सीधे तौर पर भले ही अपनी सहमति न जताई लेकिन अपना रुख बदलते हुए हाइब्रिड मॉडल को मंजूरी दे दी वरना एशिया कप में पाकिस्तान की टीम नदारद ही रहती।

Also read: बदबू से स्‍लेज‍िंंग- जान‍िए शोएब मल‍ि‍क और वीवीएस लक्ष्‍मण का सुनाया मजेदार क‍िस्‍सा

जका अशरफ के हाइब्रिड मॉडल पर नरमी दिखाने के बाद भारतीय क्रिकेट फैंस भी काफी खुश हैं क्योंकि एशिया कप में पाकिस्तान और इंडिया की भिड़ंत देखने के लिए लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।