Asia Cup 2023 Pakistan Squad, Babar Azam
News

Asia Cup 2023 Pakistan Squad: एशिया कप के लिए पाकिस्तान ने घोषित की टीम, पूर्व कैप्टन को किया बाहर

Asia Cup 2023 Pakistan Squad: पाकिस्तान (Pakistan) ने एशिया कप (Asia Cup) और अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है। पाकिस्तान ने दोनों सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम का एलान किया है। जिसमें कुछ हैरान करने वाले फैसले लिए गए हैं। हालांकि जिन खिलाड़ियों को इन टीम से ड्रॉप किया गया है वो अभी भी वर्ल्ड कप की टीम में वापसी कर सकते हैं। हालांकि टीम की कमान अभी भी बाबर आजम (Babar Azam) के हाथों में है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर फहीम अशरफ (Faheem Ashraf) की लंबे समय के बाद टीम में वापसी हो रही है। फहीम पिछले कुछ समय से चोट और खराब फॉर्म के चलते टीम से बाहर चल रहे थे। उन्होंने आखिरी बार 2021 में पाकिस्तान के लिए आखिरी बार कोई अंतराष्ट्रीय मैच खेला था। लेकिन वर्ल्ड कप के मद्देनजर उनको टीम में शामिल किया गया है। क्योंकि तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के होने से टीम में एक अच्छा संतुलन बन जाता है।

Taiyyab Tahir: लगातार अच्छा प्रदर्शन का मिला फल

पाकिस्तान ने युवा बल्लेबाज तैय्यब ताहिर (Taiyyab Tahir) को भी टीम में शामिल किया है। ताहिर ने लगातार घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था और उन्होंने अभी संपन्न हुए इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में शतक जड़ा था। पाकिस्तान के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले सऊद शकील (Saud Shakeel) को टीम में जगह मिली है। 

पाकिस्तान ने खराब फॉर्म से जूझ रहे शान मसूद (Shan Masood) को टीम से ड्रॉप कर दिया है। जबकि बड़े नामों जिनको टीम से ड्रॉप किया गया है उनमें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmad) भी शामिल है। जबकि तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) को भी टीम से ड्रॉप कर दिया है।

पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर और पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam Ul Haq) ने कहा कि, “फहीम अशरफ के प्रदर्शन को पीएसएल और घरेलू टूर्नामेंट में देखें, वो बहुत अच्छी फॉर्म में थे। हमें एक ऑलराउंडर की जरूरत थी, वो एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर है जिसकी हमें वर्ल्ड कप में जरूरत पड़ेगी।”

पाकिस्तान की एशिया कप और अफगानिस्तान के खिलाफ टीम–

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, इमाम-उल-हक, फखर जमान, इफ्तिकार अहमद, अब्दुल्ला शफीक, सऊद शकील, तैयब ताहिर, सलमान अली आगा, फहीम अशरफ, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, उसामा मीर, मोहम्मद वसीम जूनियर।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।