Asia Cup 2023, Pakistan Cricket Team, Naseem Shah
News

Asia Cup 2023: ‘Asia Cup 2023’ में पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज ‘Naseem Shah’ हुए टूर्नामेंट से बाहर

Asia Cup 2023: पाकिस्तान की टीम को एशिया कप के आखिरी मैच से पहले बड़ा झटका लग गया है। टीम के तेज गेंदबाज Naseem Shah एशिया कप में चोट के कारण बाहर हो गए है। टीम मैनेजमेंट ने Naseem Shah का रिप्लेसमेंट भी मांग लिया है।

Naseem Shah: शाहनवाज को मिला मौका

आपको बता दें, कि Naseem Shah के रिप्लेसमेंट के रूप में Shahnawaj Dahani को बुलाया गया है। वो एशिया कप के आखिरी मैच के लिए श्रीलंका भी पहुंच गए है। पाकिस्तान को अपना आखिरी मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ खेलना है। इस मैच में जो भी टीम जीतेगी वो भारत के साथ 17 सितंबर को फाइनल में टकराएगी।

आपको बता दें, कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज Haris Rauf रिजर्व डे वाले दिन से पहले चोटिल हो गए थे। जिसकी वजह से उन्होंने आगे गेंदबाजी भी नहीं की थी। चूंकि वर्ल्ड कप को शुरू होने में कम समय है इसलिए पाकिस्तान की टीम मैनेजमेंट कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है।

Asia Cup 2023: भारत के खिलाफ मैच में हुए थे चोटिल

Naseem Shah पहले से ही चोट से जूझ रहे थे। Naseem अपना आखिरी ओवर पूरा करने से पहले ही बीच में फील्ड छोड़कर चले गए थे। Naseem उस मैच में पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए थे। हालांकि उनको कोई विकेट तो नही मिला लेकिन उन्होंने सभी भारतीय बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से परेशानी में जरूर डाला था। Naseem तो एशिया कप में आगे नहीं खेलेंगे और Haris का भी आगे एशिया कप में खेलना बहुत मुश्किल लग रहा है।

पाकिस्तान की टीम करो या मरो के मुकाबले में जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बनाना चाहेगी ताकि भारत से मिली हार का बदला ले सके। अगर पाकिस्तान श्रीलंका को हराने में सफल हो जाती है तो एशिया कप के इतिहास में पहली बार भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल खेला जाएगा।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।