Asia Cup 2023, Mohammad Siraj
News

Asia Cup 2023: Mohammad Siraj की आग उगलती गेंदों के सामने एशिया कप फाइनल में नतमस्तक हुई लंकाई टीम

Asia Cup 2023: भारतीय टीम को एशिया कप का 8वा खिताब जीतने के लिए सिर्फ 51 रन बनाने है। भारतीय टीम के शानदार गेंदबाजी के आगे श्रीलंका को टीम सिर्फ 50 रनों में लुढ़क गई। जो कि वनडे एशिया कप के फाइनल का सबसे कम स्कोर भी है।

Asia Cup 2023: बारिश की वजह से हुई देर

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बारिश की वजह से मैच 40 मिनट की देरी से शुरू हुआ। बारिश के बाद तो भारतीय गेंदबाजों ने खासकर Mohammad Siraj ने ऐसी आग उगली कि श्रीलंकाई बल्लेबाजों के पास उसका कोई जवाब ही नहीं था।

भारतीय तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah ने पारी के पहले ओवर में ही Kushal Perara को पवेलियन भेज दिया। उसके बाद Siraj ने अपनी गेंदों से लंकाई बल्लेबाजों पर कहर बरपाना शुरू किया। Siraj ने पारी के चौथे ओवर में 4 विकेट लेकर श्रीलंका की कमर तोड़ दी।

Mohammad Siraj: सिराज का कोई जवाब नहीं था

श्रीलंका की टीम 5 विकेटों पर 12 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। ऐसा लग रहा था कि शायद कप्तान Dasun Shanaka आज कप्तानी पारी खेलकर श्रीलंका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा देंगे। लेकिन Siraj ने अगले ओवर में उन्हें भी बोल्ड करके पवेलियन की राह दिखा दी।

Siraz ने मात्र 15 गेंदों के अंदर अपना पांच विकेट हॉल पूरा कर लिया। Kushal Mendis ने Dunith Wellalage के साथ मिलकर टीम को संभालने की कोशिश की। जिसमें वो थोड़ी देर तो भारतीय गेंदबाजों का सामना कर पाए लेकिन उसके बाद वो भी पवेलियन लौट गए।

Hardik Pandya: पांड्या भी नहीं रहे पीछे 

Hardik Pandya भी विकेट लेने में पीछे नहीं रहे। उन्होंने भी अपनी शॉर्ट पिच बॉलिंग से Wellalage को चलता किया। और अंत में Matheesa Pathirana का विकेट लेकर श्रीलंका की पारी को 50 रनों पर समेट दिया।

भारत की तरफ से Siraj ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए। Siraz ने 21 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। श्रीलंका के 5 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। जबकि उनके 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।