Asia Cup 2023, Mohammad Rizwan
News

Asia Cup 2023: श्रीलंका और पाकिस्तान के मैच में मंडरा रहे हैं काले बादल, मैच न होने की स्थिति में जानिए कौन खेलेगा फाइनल

Asia Cup 2023: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एशिया कप में होने वाले मुकाबले में बारिश का खतरा मंडरा रहा है। कोलंबो में होने वाले इस मैच में बारिश की काफी ज्यादा आशंका जताई जा रही है। दोनों टीमों के लिए यह मैच बहुत जरूरी है। क्योंकि इसी मैच से दोनों टीमों की फाइनल की उम्मीदें जिंदा है।

Asia Cup 2023: बारिश डाल सकती है खलल

मौसम विभाग के अनुसार इस मैच में बारिश के आसार ज्यादा है। इस मैच में लगभग 90% बारिश के अनुमान है। इस मैच के पूरे होने की संभावना कम है। अगर ये मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाता है तो श्रीलंका की टीम सीधे एशिया कप के फाइनल के लिए प्रवेश कर जायेगी।

श्रीलंका और पाकिस्तान एशिया कप में दो–दो मैच खेल चुकी हैं। जिसमें दोनों ने 1–1 मैच में जीत दर्ज की है जबकि 1–1 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। अगर बारिश के कारण ये मैच रद्द होता है तो श्रीलंका की टीम अच्छे रन रेट के कारण फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जायेगी।

Naseem Shah: पाकिस्तान को लग चुके है बड़े झटके

पाकिस्तान की टीम को इस मैच के पहले ही कई बड़े झटके लग गए हैं। पाकिस्तान के 3 खिलाड़ी भारत के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे। तेज गेंदबाज Naseem Shah, Haris Rauf और मध्यक्रम के बल्लेबाज Agha Salman भारत के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे। Naseem Shah भारत के खिलाफ अपने स्पैल के आखिरी ओवर में चोटिल होकर मैदान के बाहर चले गए थे जबकि Haris Rauf रिजर्व डे वाले दिन ही मैदान पर में आए थे। जबकि Agha Salman ने बल्लेबाजी तो जरूर की थी लेकिन वो उसमें बिल्कुल भी सहेज नहीं लग रहे थे।

पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है। जिसमें उन्होंने 5 बदलाव किए है। Haris Rauf की जगह पर Zaman Khan, Naseem Shah की जगह पर Mohammad Wasim Junior, Imam Ul Haq की जगह पर Mohammad Haris, Agha Salman की जगह पर Mohammad Nawaz को मौका दिया गया है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।