Asia Cup 2023, Dasun Shanaka, Sachin Tendulkar
News

Asia Cup 2023: श्रीलंका के गेंदबाजों के आगे बेबस दिखी बांग्लादेशी बल्लेबाजी

Asia Cup 2023: एशिया कप के दूसरे मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराते हुए ग्रुप ए के प्वाइंट्स टेबल में टॉप कर लिया है। श्रीलंका के लिए आगे टॉप 4 में क्वालीफाई करने के लिए यह फायदेमंद होगा। श्रीलंका ने इस जीत के साथ वनडे में लगातार सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका ने वनडे में लगातार 11 मैचों में जीत दर्ज कर ली है।

टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। Maheesh Theekshana अपने कप्तान के भरोसे पर बिल्कुल खरे उतरे और दूसरे ही ओवर में उन्होंने वनडे में डेब्यू करने वाले Tanzid Hasan को बिना खाता खोले बोल्ड कर दिया। Mohammad Naim और Najmul Hasan Shanto ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वो भी नाकाम रहें।

Shakib Al Hasan: कप्तान का बल्ला नहीं चला

कप्तान Shakib Al Hasan भी इस मैच में कुछ नहीं कर सके और मात्र 5 रन बनाकर आउट हो गए। Shanto एक तरफ से पारी को संभाले हुए थे लेकिन कोई भी बल्लेबाज उनका साथ देने को तैयार नहीं था। Shanto ने Towhid Hridoy के साथ मिलकर पारी की सबसे बड़ी साझेदारी की। दोनों ने चौथे विकेट के लिए मिलकर 55 रन जोड़े।

इस साझेदारी के टूटने के बाद ही बांग्लादेश के विकेट गिरने का सिलसिला चालू हो गया जो उनकी पारी की समाप्ति के बाद ही जाकर रुका। Shanto ने इसी बीच अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। वो एक छोर से रनों की गति को बढ़ाए हुए थे लेकिन अपने शतक के पास आकर वो शतक बनाने से चूक गए। Shanto 89 रन बनाकर Theekshana की गेंद में बोल्ड हो गए।

Matheesa Pathirana: पथिराना ने झटके सबसे ज्यादा विकेट

बांग्लादेश की पारी 164 रनों पर सिमट गई। श्रीलंका की तरफ से Matheesa Pathirana ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। 165 रनों का पीछा करना श्रीलंका के लिए ज्यादा मुश्किल काम नहीं था। लेकिन बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों ने शुरू में ही 3 विकेट चटकाकर मैच को दिलचस्प बनाने की कोशिश की। Sadeera Samarawickrama ने Charith Asalanka के साथ मिलकर टीम को संकट से उभारने का काम किया।

दोनों बल्लेबाजों ने दबाव को सोखते हुए खराब गेंदों को सही नसीहत दी। Sadeera एक छोर पर रनों की गति को बढ़ा रहे थे जबकि Asalanka दूसरे छोर पर विकेट संभालकर उनका बखूभी साथ निभा रहे थे। Sadeera ने वनडे में अपना चौथा अर्धशतक तो जड़ा लेकिन वो मैच को खत्म करके नहीं जा सके।

Dasun Shanaka: असलंका और शनाका जीत दिलाकर वापस लौटे

Asalanka ने अपने गियर बदले और कप्तान Dasun Shanaka के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाकर ही वापस आए। Charith Asalanka ने श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा नाबाद 62 रन बनाए। बांग्लादेश की पारी को सस्ते में सिमटने में अहम योगदान देने वाले Matheesa Pathirana को मैन ऑफ द मैच दिया गया। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।