Asia Cup 2023, Maheesh Theekshana
News

Asia Cup 2023: श्रीलंका को एशिया कप के फाइनल से पहले लगा बड़ा झटका, ‘Maheesh Theekshana’ समेत सभी गेंदबाज हुए चोटिल

Asia Cup 2023: श्रीलंका की टीम को एशिया कप के फाइनल मुकाबले से पहले एक और बड़ा झटका लग चुका है। श्रीलंका के प्रमुख स्पिन गेंदबाज Maheesh Theekshana चोट के चलते फाइनल मुकाबले से पहले बाहर हो गए है। Maheesh की जगह टीम मैनेजमेंट ने बैकअप के रूप में Sahan Arachchige को बुलाया है।

Maheesh Theekshana: पाकिस्तान के खिलाफ हुए थे चोटिल 

Theekshana को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में चोट लगी थी। जिसके बाद वो गेंदबाजी करते हुए सहेज नहीं महसूस कर रहे थे। लेकिन फिर भी जैसे तैसे उन्होंने अपना 9 ओवरों का गेंदबाजी कोटा पूरा किया था। उन्होंने 9 ओवरों में 42 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था।

Theekshana चोट के चलते पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करने भी नहीं आए थे। उनकी चोट कितनी गंभीर है अभी इसका पता तो नहीं चला है। क्योंकि सिर्फ एशिया कप का फाइनल ही नहीं श्रीलंका को वर्ल्ड कप के भी मैच खेलने हैं और वर्ल्ड कप को शुरू होने में अभी सिर्फ 1 महीने से भी कम का ही समय बाकी है।

Asia Cup 2023: सभी प्रमुख गेंदबाज हैं चोटिल

Maheesh Theekshana श्रीलंका के इकलौते खिलाड़ी नहीं है जो चोटिल हुए है। इसके पहले श्रीलंका की पूरी गेंदबाजी लाइनअप चोटिल चल रही है। Dushmanta Chameera, Wanindu Hasaranga, Lahiru Kumara और Chamika Karunaratne के साथ अब Theekshana का नाम भी जुड़ गया है।

श्रीलंका एशिया कप का फाइनल 12वी बार खेलने जा रही है। जो किसी भी टीम के द्वारा सर्वाधिक है। किसी ने भी श्रीलंका को एशिया कप के शुरू होने के पहले जीतने का कोई कोई चांस नहीं दिया था। जो कि कुछ हद तक सही भी था क्योंकि श्रीलंका टूर्नामेंट शुरू होने के पहले अपनी प्लेइंग इलेवन बनाने के लिए संघर्ष करती हुई नजर आ रही थी। उनके कुछ खिलाड़ी चोटिल चल रहे थे जबकि कुछ खिलाड़ी कोविड का शिकार होकर टीम से बाहर हो गए थे।

Dasun Shanaka: कप्तानी से बार बार किया प्रभावित

लेकिन उन्होंने सभी को एक बार फिर से गलत साबित कर दिखाया है। Dasun Shanaka ने अपनी कप्तानी से श्रीलंका को एक बार फिर फाइनल में पहुंचा दिया है। हालांकि कप्तान ने पिछले कुछ समय से अभी तक कोई खास प्रदर्शन नहीं किया है। लेकिन अपनी कप्तानी के दम पर वो टीम को फाइनल में ले जाने में सफल हुए है। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।