Asia Cup 2023 । KL Rahul
News

Asia Cup 2023: KL Rahul को नहीं खिलाए जाएंगे एशिया कप के पहले 2 मैच, जानिए क्यों किया गया टीम से बाहर ?

Asia Cup 2023: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज के एल राहुल (KL Rahul) और टीम इंडिया के लिए बुरी खबर है। हाल ही में घुटने की चोट से ठीक हुए KL Rahul को एशिया कप के शुरुआत के 2 मैचों से बाहर कर दिया गया है। सबसे बड़ी बात है कि इन मैचों में 2 सितंबर को होने वाला भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला भी शामिल है।

Asia Cup 2023:  राहुल द्रविड़ के मैसेज को BCCI ने किया सोशल मीडिया पर शेयर

एशिया कप 30 अगस्त से शुरु होने वाला है, सबसे पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच हो रहा है, ग्रुप राउंड के दूसरे मैच में भारतीय टीम 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ उतरेगी। इस मैच में भी राहुल अपना प्रदर्शन नहीं दिखा पाएंगे। इसके बाद सुपर-4 के मुकाबले खेले जाने हैं। एशिया कप 2023  में कुल छह टीमें उतरने वाली हैं, जिसमें ग्रुप A में भारत, पाकिस्तान और नेपाल हैं तो ग्रुप B में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को शामिल किया गया है।

Also Read: The Hundred 2023: Tom Curan के तूफान में उड़ी Jos Butler की ओवल

भारत के सलामी बल्लेबाज KL Rahul को शुरुआत के दो मैचों से आउट कर दिया गया है। दरअसल BCCI ने राहुल द्रविड़ का मैसेज सोशल मीडिया पर शेयर किया है। मैसेज में द्रविड़ ने कहा है कि  राहुल भले ही अच्छी वापसी कर रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ पहले 2 मैचों में टीम के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

ऐसे में हो सकता है अब बतौर विकेटकीपर ईशान किशन दोनों मैचों में खेलने का मौका मिल सकता है। गौरतलब है पहले भी राहुल की वापसी को लेकर भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज कई सवाल उठा चुके हैं।

टीम इंडिया में इस समय कई खिलाड़ी लंबी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं, जिसमें मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर शामिल हैं। हाल ही में आयरलैंड टी20 सीरीज से जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा ने वापसी की थी। जिसमें इनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा।