Asia Cup 2023, Rohit Sharma, Shubhman Gill
News

Asia Cup 2023: भारतीय बल्लेबाजों Rohit Sharma और Shubhman Gill ने फाड़ा पाकिस्तानी गेंदबाजों का बिल

Asia Cup 2023: Asia Cup 2023 के सबसे ज्यादा चर्चित मैच में एक बार फिर से बारिश ने खलल डाल कर मैच का मजा किरकिरा कर दिया है। भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर 4 के इस मैच में मात्र 27.1 ओवरों का खेल ही संभव हो पाया। बारिश और गीली आउटफील्ड की वजह से मैच पूरा नहीं हो सका।

Babar Azam: गेंदबाजी का फैसला हैरानी भरा 

पाकिस्तान के कप्तान Babar Azam ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पाकिस्तानी तेज गेंदबाज Shaheen Afridi इस मैच के पहले ओवर में विकेट नहीं ले पाए। जबकि Rohit Sharma, Afridi को पहले ओवर में छक्का जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है। Rohit ने संभल कर खेलना जारी रखा।

Shubhman Gill: गिल ने किया काउंटर अटैक

लेकिन दूसरे छोर पर Shubhman Gill ने पाकिस्तानी गेंदबाजों पर हमला बोल दिया। जिसकी वजह से Babar Azam को अपना प्लान बदलना पड़ा। Rohit भी अपनी नजरें जमाने के बाद खतरनाक मूड में आ गए थे और उन्होंने Shadab Khan की 5 गेंदों 26 रन जड़कर अपना पचासा पूरा कर लिया। लेकिन Rohit इनसाइड आउट शॉट खेलने के चक्कर में लॉन्ग ऑफ में Shadab की गेंद में कैच आउट हो गए। दोनों बल्लेबाज अर्धशतक जड़ने के बाद चलते बने।

Virat Kohli और चोट के बाद वापसी कर रहे K L Rahul ने सूझबूझ के साथ पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया। Rahul ने कुछ अच्छे शॉट लगाकर अपनी फॉर्म में वापसी के संकेत दिए ही थे कि बारिश शुरू हो गई। बारिश शुरू होने के पहले भारतीय टीम का स्कोर 27.1 ओवरों में 2 विकेट पर 147 रन था। कुछ समय के बाद बारिश तो बंद हुई लेकिन तब तक वो अपना काम कर चुकी थी।

Asia Cup 2023: बारिश की भेंट चढ़े हैं भारत के मैच

बारिश की वजह से मैदान ज्यादा गीला हो गया था जिसको सुखाने में बहुत समय लग गया था। हालांकि ग्राउंड स्टाफ ने मैदान सुखा दिया था और मैच शुरू ही होने वाला था कि एक बार फिर से बारिश शुरू हो गई।

अंपायरों ने फैसला लिया कि ये मैच कल खेला जाएगा। ओवरों में कोई कटौती नहीं होगी। रिजर्व डे वाले दिन भी बारिश के आसार है। अगर मौसम विभाग का अनुमान सही साबित हो गया तो आज भी मैच पूरा होना बहुत मुश्किल लग रहा है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।