Asia Cup 2023, Jasprit Bumrah
News

Asia Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले भारतीय टीम से वापस जुड़े तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah

Asia Cup 2023: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah एशिया कप खेलने के लिए वापस श्रीलंका पहुंच चुके है। आपको बता दें, कि बुमराह अपने बच्चे के जन्म के लिए भारत आए थे। बुमराह की पत्नी संजना ने बेटे को जन्म दिया है। कुछ दिन रुकने के बाद बुमराह फिर से श्रीलंका आ गए है।

India Vs Pakistan 2023: अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे बुमराह

भारत और पाकिस्तान के बीच 10 सितंबर को होने वाले मैच के लिए बुमराह उपलब्ध रहेंगे। वो आज से ही प्रैक्टिस भी शुरू कर देंगे। ताकि पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सके। बुमराह ने नेपाल के खिलाफ मैच मिस किया था।

हालांकि बुमराह ने पाकिस्तान के एशिया कप में पहला मैच तो जरूर खेला था। लेकिन उस मैच में उनको गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला था। बारिश के कारण सिर्फ एक पारी का खेल ही संभव हो पाया था। पाकिस्तान की बल्लेबाजी के समय बारिश हो रही थी जिसकी वजह से बुमराह को गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला था। बुमराह ने गेंदबाजी तो नहीं की लेकिन अपनी बल्लेबाजी का जोहर जरूर दिखाया था।

Jasprit Bumrah: चोट के चलते टूर्नामेंट किए मिस

बुमराह ने आखिरी में कुछ महत्वपूर्ण रन बनाए थे। जिसकी बदौलत टीम इंडिया एक सम्मानजनक स्कोर बना सकी थी। आपको बता दें, कि बुमराह पिछले 1 साल से चोटिल चल रहे थे। उनकी पीठ में चोट थी जिसकी वजह से उन्होंने टी 20 वर्ल्ड कप, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और आईपीएल मिस किया था।

बुमराह ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ समाप्त हुई टी 20 सीरीज से ही वापसी की है। बुमराह की फिटनेस और फॉर्म भारतीय टीम के लिए बहुत जरूरी है। अगर बुमराह फॉर्म में होंगे तभी भारतीय टीम का वर्ल्ड कप और एशिया कप जीतने का कोई चांस बनेगा।

Asia Cup 2023: फाइनल खेलना चाहेगी भारतीय टीम

भारतीय टीम ने सुपर 4 में जगह बना ली है। लेकिन उसे सावधान रहने की जरूरत होगी। क्योंकि पिछली बार भारतीय टीम एशिया कप के सुपर 4 से आगे नहीं बढ़ पाई थी। उसे पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। जिसकी वजह से फाइनल में जगह बनाने से चूक गई थी।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।