Asia Cup 2023, Virat Kohli
News

Asia Cup 2023: भारतीय टीम ने फाइनल मुकाबले से पहले बदल दी टीम, 6 बदलावों के साथ उतरी टीम

Asia Cup 2023: भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाले एशिया कप के फाइनल मुकाबले में अपनी टीम में आधा दर्जन बदलाव कर डालें हैं। भारत और श्रीलंका की टीमें आपस में 8वी बार फाइनल खेल रही है। जिसमें अभी तक भारतीय टीम का पलड़ा ही भारी रहा है।

Dasun Shanaka: शनाका ने चुनी बल्लेबाजी

भारत में अभी तक फाइनल में 4 बार श्रीलंका को हराया है जबकि श्रीलंका ने भारत को 3 बार शिकस्त दी है। श्रीलंका के कप्तान Dasun Shanaka ने टॉस जीतकर धीमी पिच पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

श्रीलंका ने अपनी टीम में सिर्फ एक बदलाव किया। स्पिन गेंदबाज Maheesh Theekshana की जगह पर Dushan Hemanta को टीम में शामिल किया है। क्योंकि Theekshana पकिस्तान के खिलाफ हुए आखिरी मुकाबले में चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उनका फाइनल में खेलना नामुमकिन था। इसलिए श्रीलंका के लिए ये फोर्स चेंज था।

Rohit Sharma: रेस्ट कर रहे खिलाड़ियों की हुई वापसी

वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम के कप्तान Rohit Sharma ने टीम में 6 बदलाव किए है। पिछले मैच में भारतीय टीम ने अपने 5 मेन खिलाड़ियों को आराम दिया था। जिनकी इस बड़े मुकाबले के लिए टीम में वापसी हो रही है। जिसमें Virat Kohli, Hardik Pandya, Jasprit Bumrah, Kuldeep Yadav और Mohammad Siraz शामिल हैं।

जबकि भारत को 6वां बदलाव मजबूरी में करना पड़ा है। स्पिन ऑलराउंडर Axar Patel बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच में चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उनका खेलना मुश्किल था। इसलिए टीम मैनेजमेंट ने भारत से स्पिन ऑलराउंडर Washington Sundar को बुलाया था। और उन्हें फाइनल मुकाबले के लिए टीम में शामिल भी कर लिया गया है।

Asia Cup 2023: अक्षर को लगी चोट का मिला सुंदर को फायदा

Axar को बल्लेबाजी के दौरान 2 चोट लगी थी जिसकी वजह से उनको इस मुकाबले से बाहर कर दिया गया था। Axar को बल्लेबाजी के दौरान तेज गेंदबाज की गेंद बांए हाथ की अंगुलियों में लगी थी। जबकि दूसरी चोट उन्हें बांग्लादेश खिलाड़ी के थ्रो से लगी थी। जो उनके दांए हाथ में लगी थी जिसके बाद उनको बल्लेबाजी करने में दिक्कत महसूस हो रही थी।

भारत की प्लेइंग इलेवन –

रोहित शर्मा (C), शुभमन गिल, विराट कोहली, के एल राहुल (wk), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।