Asia Cup 2023, Shubhman Gill, Rohit Sharma
News

Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच ‘Reserve Day’ में मंडरा रहा है बारिश का खतरा

Asia Cup 2023: Asia Cup 2023 में सुपर 4 के तीसरे मुकाबले में बारिश ने एक बार फिर से खलल डाल कर मैच को रिजर्व डे में पहुंचा दिया है। भारत और पाकिस्तान के मैच में बारिश को देखते हुए ही रिजर्व डे रखा गया था। जिसके बाद बाकी टीमों और कुछ अन्य क्रिकेट खिलाड़ियों ने इस पर सवाल भी उठाए थे कि किन्हीं दो टीमों के लिए टूर्नामेंट के बीच में ही नियमों में बदलाव कैसे हो सकता है।

Asia Cup 2023: 90% बारिश के चांस है

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच रिजर्व डे में तो जरूर पहुंच गया है। लेकिन इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि आज भी मैच पूरा हो जायेगा। रिजर्व डे वाले दिन मैच से भी ज्यादा बारिश के अनुमान है। इस दिन बारिश का अनुमान लगभग 90 प्रतिशत तक है। जिसके कारण मैच पूरा होने की संभावना कम ही नजर आ रही है।

अगर समय के अनुसार देखा जाए तो दोपहर के 3 बजे से लेकर 6 बजे तक 80% बारिश के अनुमान है। जबकि 7 बजे बारिश का अनुमान 70%, 8 बजे फिर से 80% और रात के 9 बजे 70% बारिश की आशंका जताई जा रही है। अगर मौसम विभाग का अनुमान सही साबित हुआ तो आज भी मैच पूरा नहीं हो पाएगा और दोनों टीमों को 1–1 प्वाइंट से ही संतोष करना पड़ेगा।

World Cup 2023: वर्ल्ड कप की तैयारियों पर फिरा पानी

भारतीय टीम एशिया कप में वर्ल्ड कप की तैयारी करने के लिए गई थी। लेकिन एशिया कप में भारत के जो भी प्लान थे वो सब बारिश की वजह से धरे के धरे रह गए है। क्योंकि भारत ने एशिया कप में जितने भी मैच खेले हैं। सभी मैच बारिश से प्रभावित जरूर रहे हैं। भारत का पहला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था जबकि दूसरा मैच बारिश के चलते छोटा हो गया था।

Asia Cup 2023, India Vs Pakistan
Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के मैच में रिजर्व डे के बारिश के अनुमान

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारत के सलामी बल्लेबाजों Rohit Sharma और Shubhman Gill इस बार शुरुआत में ही आउट नहीं हुए। जबकि Gill ने Shaheen Afridi पर काउंटर अटैक किया जिसकी वजह से पाकिस्तानी कप्तान को अपना प्लान बदलना पड़ा।

Virat Kohli: राहुल और विराट ने लगाई ब्रेक 

हालांकि दोनों बल्लेबाज अर्धशतक पूरा करने के बाद आउट हो गए। Virat Kohli और K L Rahul ने टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया। जिसके बाद बारिश का लुका छुपी का खेल लगातार जारी रहा जिसकी वजह से दिन में कोई भी खेल संभव नहीं हो पाया।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।