Asia Cup 2023, Rohit Sharma
News

Asia Cup 2023: भारतीय बल्लेबाजों Virat Kohli और K L Rahul के शतकों की बदौलत पाकिस्तान को चटाई धूल

Asia Cup 2023: भारत ने पाकिस्तान को एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में 228 रनों के भारी भरकम अंतर से हराकर अपनी पहली जीत कर दर ली है। वर्षा से बाधित इस मैच ने भारतीय टीम के धैर्य की कड़ी परीक्षा ली लेकिन भारतीय टीम उसमें पूरी तरह से खरी साबित हुई।

Asia Cup 2023: विराट और राहुल ने दिखाया जलवा

रिजर्व डे वाले दिन मैच शुरू होने के पहले ही पाकिस्तान की टीम को बड़ा झटका लग गया। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज Haris Rauf चोट के चलते इस मैच में गेंदबाजी नहीं कर सकते थे। भारतीय बल्लेबाजों K L Rahul और Virat Kohli ने शुरू में संभली हुई शुरुआत की।

एक बार दोनों बल्लेबाजों की आंखे जम जाने के बाद दोनों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को बिल्कुल भी नहीं बख्शा। Rahul ने वापसी करते हुए अपना 6 शतक जड़ दिया जबकि Kohli ने भी वनडे में अपना 47 तथा कोलंबो में अपना लगातार चौथा शतक जड़ दिया। Kohli ने Fahim Ashraf की आखिरी 3 गेंदों पर 14 रन जड़कर पारी को खत्म किया।

Babar Azam: छोटी टीमों के साथ बोलता है बाबर का बल्ला

भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 356 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए 357 रनों के लक्ष्य का पीछा करना असंभव था। पाकिस्तान की शुरुआत भी बहुत खराब हुई। इनफॉर्म खिलाड़ी Imam Ul Haq और कप्तान Babar Azam सस्ते में ही पवेलियन लौट गए।

दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद एक बार फिर बारिश ने अपना खेल शुरू कर दिया। हालांकि इस बार बारिश भी पाकिस्तान को मैच हारने से बचा नहीं पाई। कुछ समय के बाद जब मैच शुरू हुआ तो पाकिस्तान की लचर बल्लेबाजी जारी रही।

तेज गेंदबाजों के बाद भारत के स्पिन गेंदबाजों ने भी पाकिस्तान के बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसा लिया। Kuldeep Yadav ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया। Kuldeep ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना पंजा खोला। पाकिस्तान की टीम मात्र 128 रनों पर सिमट गई। भारत ने ये मैच 228 रनों से जीतकर प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर कब्जा कर लिया। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।