Asia Cup 2023 IND Vs PAK
News

Asia Cup 2023 IND Vs PAK: BCCI President ने भारत-पाक के बीच बाइलेटरल सीरीज को लेकर किया इशारा, पाकिस्तान की तारीफ में कही ये बड़ी बात

Asia Cup 2023 IND Vs PAK: एशिया कप 2023 इस बार श्रीलंका और पाकिस्तान दोनों देशों में खेला जा रहा है। टूर्नामेंट की मेजबानी कर रही पाक टीम के होस्ट होने के नाते PCB ने अपनी बड़ी जिम्मेदारी निभाई और बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और राजीव शुक्ला को कुछ दिन पहले पाकिस्तान आने का न्यौता दे डाला। दोनों अधिकारियों ने पाकिस्तान में मैज देखा और उनकी जमकर खातिरदारी की गई।

बता दें पूरे 17 साल बाद बीसीसीआई के अधिकारियों ने पाक के बुलावे का मान रखते हुए किसी टूर्नामेंट के दौरान पाकिस्तान विजिट किया है।

Asia Cup 2023 IND Vs PAK: हमें वहां राजाओं की तरह रखा गया- रोजर बिन्नी

Asia Cup 2023 IND Vs PAK: PCB अध्यक्ष ने दोनों अधिकारियों को पाकिस्तान में मैच देखने के लिए इनवाइट किया था। पाकिस्तान पहुंचने के बाद बीसीसीआई अधिकारियों का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। अब पाकिस्तान विजिट करने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष ने उनके स्वागत और सत्कार की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि हमें पाकिस्तान में राजा की तरह रखा गया।

Also Read: Asia Cup 2023: एशिया कप में जीत के रथ पर सवार पाकिस्तानी टीम

Asia Cup 2023 IND Vs PAK: रोजर बिन्नी ने ANI के साथ बातचीत में कहा,”यह एक काफी अच्छा एक्सपीरियंस था। बिलकुल 1984 के जैसा जब हमने टेस्ट मैच खेला था। तब भी हमारा वेलकम इसी तरह से किया गया था। वहां हमें राजाओं की तरह रखा गया। इसलिए वो हमारे लिए बहुत अच्छा समय था।

हम सभी पाकिस्तानी अधिकारियों और पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के लोगों से मिलने में सक्षम थे। वो हमारे वहां आने से भी बहुत खुश हैं। हम भी वहां जाकर काफी अच्छा महसूस कर रहे थे। यह सच में एक शानदार अनुभव था।

भारत-पाक के बीच नहीं होगी बाइलेटरल सीरीज

Asia Cup 2023 IND Vs PAK: दोनों अधिकारियों के लंबे अर्से के बाद पाकिस्तान जाने से फैंस उम्मीद लगा रहे थे कि शायद भारत और पाकिस्तान के बीच बाइलेटरल सीरीज को लेकर कोई बात होगी लेकिन इन हालातों के बीच भारत और पाकिस्तान के बीच बाइलेटरल सीरीज मुमकिन होती दिखाई नहीं दे रही है। दोनों देश एशियाई क्रिकेट परिषद या फिर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा आयोजित की जाने वाले टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के खिलाफ मैच खेल सकते हैं।

रोजर बिन्नी ने पाकिस्तान विजिट पर कहा कि हमारे पाकिस्तान दौरे का उदेश्य क्रिकेट देखना और संबंधित मुद्दों पर बात करना था. कुल मिलाकर यह दौरा अच्छा  रहा।

रोजर ने बाइलेटरल सीरीज को लेकर कहा, “देखिए इसका फैसला हम नहीं कर सकते हैं यह सरकार से जुड़ा हुआ मामला है। वो ही इससे जुड़े फैसले लेगी। पाकिस्तान की टीम भी वर्ल्ड कप खेलने भारत आ रही है.” बता दें कि पिछली बार 2012-13 में भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेली गई थी। तब पाकिस्तान की टीम ने भारत का दौरा किया था. इसके बाद भारत-पाकिस्तान की टक्कर सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स और एशिया कप में होती है।