Asia Cup 2023, Imam Ul Haq
News

Asia Cup 2023: एशिया कप में जीत के रथ पर सवार पाकिस्तानी टीम

Asia Cup 2023: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को एशिया कप 2023 के सुपर 4 के पहले मुकाबले में हराकर प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर जगह बना ली है। सुपर 4 की टॉप 2 टीमें ही फाइनल में भिड़ेंगी। इसी के साथ पिछले कुछ मैचों से बांग्लादेश की पाकिस्तान के ऊपर चली आ रही बढ़त भी कम हो गई है। बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले 5 मैचों में से 4 मैच में जीत दर्ज की थी।

Asia Cup 2023: शांतो हुए एशिया कप से बाहर

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पिछले मैच के शतकवीर Najmul Hasan Shanto चोटिल होने के कारण एशिया कप से बाहर हो गए। जबकि पिछले मैच के दूसरे शतकवीर Mehindy Hasan Miraj बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी तिकड़ी के आगे बांग्लादेश का टॉप ऑर्डर बिखर गया।

बांग्लादेश के दो अनुभवी बल्लेबाज Shakib Al Hasan और Mushfiqur Rahim ने मिलकर टीम को संभाला। दोनों ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों का डटकर सामना किया। Shakib ने दबाव में एक और अर्धशतक जड़ दिया और Rahim के साथ मिलकर पांचवे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी भी पूरी की।

Mushfiqur Rahim: पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते है

Rahim ने भी पाकिस्तान के खिलाफ अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए एक और अर्धशतक जड़ दिया। लेकिन दोनों बल्लेबाज अर्धशतक को शतक में नहीं तब्दील कर पाए। इन दोनों के आउट होते ही बांग्लादेश की पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई। बांग्लादेश की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 38.4 ओवर में ही 193 रनों पर ढेर हो गई। Haris Rauf ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

194 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे Fakhar Zaman के पास इस मैच में अपनी फॉर्म पाने का मौका था लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाए और फिर जल्दी आउट हो गए। पिछले मैच के शतकवीर Babar Azam भी जल्दी चलते बने।

Imam Ul Haq: स्ट्राइक रेट नहीं रन मायने रखते हैं

Imam Ul Haq और Mohammad Rizwan ने मिलकर पारी को स्थिरता प्रदान की। और बिना किसी जोखिम के बड़े आराम से दोनों ने पाकिस्तानी टीम को लक्ष्य के पास पहुंचा दिया। लेकिन विजयी रन लगाने से पहले ही Imam आउट हो गए। लेकिन आउट होने के पहले Imam ने अपना काम कर दिया था। Imam और Rizwan ने पचासे जड़कर पाकिस्तान को सुपर 4 में पहली जीत दिला दी।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।