Asia Cup 2023, Dunith Wellalage
News

Asia Cup 2023: श्रीलंकाई गेंदबाजों Dunith Wellalage और Charith Asalanka के जाल में फंसे भारतीय बल्लेबाज

Asia Cup 2023: एशिया कप के सुपर 4 के मुकाबले में भारत और श्रीलंका की टीमें फाइनल में जगह बनाने के लिए लड़ रही हैं। दोनों ही टीमें सुपर 4 में 1–1 मैच खेल चुकी है और दोनों टीमों ने उस मैच में जीत दर्ज की थी। भारतीय टीम इस समय प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर है। जबकि श्रीलंकाई टीम दूसरे नंबर पर है। दोनों टीमों के बीच सिर्फ नेट रन रेट का ही अंतर है।

Asia Cup 2023: प्वाइंट्स टेबल का खेल 

आपको बता दें, कि प्वाइंट्स टेबल की टॉप 2 टीमें फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। श्रीलंका ने पिछली बार एशिया कप का खिताब जीता था। श्रीलंका की टीम कप्तान Dasun Shanaka के नेतृत्व में पिछले 13 मैचों से अजेय है। वो इस मैच को जीतकर अपनी इस विनिंग स्ट्रीक को चालू रखना चाहेगी।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। कप्तान Rohit Sharma और Shubhman Gill ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की। हालांकि इसके बाद Wellage ने अपना खेल शुरू किया।

Rohit Sharma: रोहित को छोड़कर कोई नहीं चल सका

उन्होंने Shubhman, Virat और Rohit को आउट करके भारतीय टीम को बैकफुट में ढकेल दिया। पिछले मैच के शतकवीर K L Rahul ने इस मैच में अच्छी शुरुआत की लेकिन वो भी ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल सके। Ishan Kishan भी Rahul का भरपूर साथ दे रहे थे।

दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद भारतीय टीम का लोअर मिडल ऑर्डर चरमरा गया। और कोई भी बल्लेबाज कुछ नहीं कर सका। भारतीय टीम के बल्लेबाज पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर Charith Asalanka की भी गेंदें नहीं समझ पाए और अपना विकेट गंवाते रहे।

Axar Patel: बारिश ने बढ़ाई अक्षर की मुश्किलें

हालांकि इस मैच में मौका पाने वाले Axar Patel अच्छी लय में नजर आ रहे थे। लेकिन वो स्कोर को तेजी से बढ़ाना शुरू करते कि उसके पहले बारिश होने लगी। बारिश होने के पहले भारतीय टीम 47 ओवरों में 197 रन बना चुकी थी। Axar Patel 15 रन और Mohammad Siraz 2 रन बनाकर खेल रहे थे। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।