Asia Cup 2023, Charith Asalanka
News

Asia Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका ने लगाई रिकॉर्ड्स की भरमार

Asia Cup 2023: श्रीलंका ने पाकिस्तान को वर्चुअल सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम कर लिए है। श्रीलंका ने पाकिस्तान को वर्षा बाधित मैच में 2 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। Charith Asalanka ने अंतिम गेंद पर 2 रन बना कर पाकिस्तान का फाइनल में जाने का सपना तोड़ दिया। श्रीलंका और भारत के बीच 17 सितंबर को फाइनल खेला जाएगा।

Asia Cup 2023: 12 वां फाइनल खेलेगी श्रीलंका 

इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने 12वी बार एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है। जो कि किसी भी टीम के द्वारा सर्वाधिक है। श्रीलंका ने वनडे फॉर्मेट में खेले गए एशिया कप में 11 बार जबकि टी 20 फॉर्मेट में खेले गए एशिया कप के फाइनल में 1 बार जगह बनाई है।

श्रीलंका ने पाकिस्तान से लगातार चला आ रहा हार का सिलसिला भी तोड़ दिया है। श्रीलंका ने पाकिस्तान को लगभग 8 सालों बाद वनडे में हराया है। इसी के साथ श्रीलंका ने एशिया कप में अपना तीसरा सबसे बड़ा लक्ष्य का भी पीछा कर लिया है।

Asia Cup 2023: विकेटों के लिहाज से बड़ी है जीत

विकेटों के लिहाज से ये श्रीलंका ने ये तीसरी सबसे कम विकेट से जीत हासिल की है। श्रीलंका की टीम 2 विकेट शेष रहते ये मुकाबला जीती थी।

एशिया कप के इतिहास में ये दूसरी बार हुआ है जब किसी टीम ने आखिरी गेंद में जाकर मुकाबला जीता हो। इसके पहले भारत ने 2018 एशिया कप के फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीता था। इस हार के साथ ही पाकिस्तान की टीम की पोल भी खुल गई है। कि जितना ताकतवर उन्हें क्रिकेट एक्सपर्ट बता रहे है उतनी अच्छी उनकी टीम नहीं है।

Charith Asalanka: असलंका ने दिखाया बल्ले का जोहर

Charith Asalanka ने अंतिम ओवर में श्रीलंका को जीत दिला कर एक बार फिर से साबित कर दिया कि वो श्रीलंका के बेस्ट फिनिशर है। और ऐसी परिस्थितियों में वो घबराते नहीं है। एक समय तक श्रीलंका की टीम आसानी से जीत की तरफ बढ़ रही थी। लेकिन Kushal Mendis के आउट होने के बाद ही पाकिस्तान ने मैच में अपनी वापसी कर ली जिसके चलते मैच आखिरी ओवर तक पहुंचा गया था। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।