Asia Cup 2023, Washington Sundar
News

Asia Cup 2023: ‘Team India’ के ऑलराउंडर Axar Patel हुए Asia Cup से बाहर, वर्ल्ड कप खेलने पर भी संदेह बरकरार

Asia Cup 2023: भारतीय टीम को एशिया कप के फाइनल मुकाबले से पहले एक बड़ा झटका लग गया है। भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर Axar Patel चोट के चलते फाइनल मुकाबले से बाहर हो सकते है। जिसकी वजह से भारतीय टीम मैनेजमेंट ने एक और स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर Wasington Sundar को उनके बैकअप के रूप में श्रीलंका बुलाया है।

Washington Sundar: एनसीए में थे सुंदर

Wahington Sundar भारत की एशियन गेम्स की टीम में थे। और वो एनसीए में अभ्यास कर रहे थे। लेकिन Axar Patel के चोटिल होने की वजह से उनको तुरंत श्रीलंका बुला लिया गया है। ताकि वो फाइनल से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ जाए।

आपको बता दें, कि Axar को बांग्लादेश के खिलाफ हुए एशिया कप में सुपर 4 के आखिरी मुकाबले में चोट लग गई थी। Axar को बल्लेबाजी करने के दौरान एक गेंद उनके बांए हाथ की उंगलियों में लगी थी। जबकि दूसरी चोट उन्हें बांग्लादेश के खिलाड़ी के थ्रो के चलते Axar को लगी थी। जिसकी वजह से उनको बल्लेबाजी करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था।

Axar Patel: ड्रेसिंग रूम की तरफ इशारा करना बना काल

Axar 47वें ओवर में नॉन स्ट्राइक पर खड़े होकर ड्रेसिंग रूम की तरफ कुछ मंगाने का इशारा कर रहे थे। तभी बांग्लादेशी फील्डर का थ्रो Axar के दांए हाथ में जाकर लगा था। Axar को स्कैन के लिए भेजा गया था। हालांकि अभी स्कैन की रिपोर्ट सामने नहीं आई है। लेकिन चोट की गंभीरता और आगे आने वाले वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए उन्हें इस मैच से बाहर कर दिया गया है। हालांकि उनके वर्ल्ड कप और ऑस्ट्रेलिया सीरीज में फिट होने की पूरी संभावना जताई जा रही है।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश के शुरुआती 4 विकेट सिर्फ 56 रनों पर गिरा दिए थे। लेकिन कप्तान Shakib Al Hasan और Towhid Hridoy के पचासों की बदौलत तथा पुछल्ले बल्लेबाजों के सहयोग की वजह से बांग्लादेश ने 265 रन बना दिए।

Asia Cup 2023: शुभमन को छोड़ किसी का बल्ला नहीं चला 

भारतीय टीम की तरफ से Shubhman Gill को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। Axar ने आखिरी में कुछ बड़े शॉट्स लगाकर मैच को जिताने की कोशिश की थी लेकिन वो उसमें सफल नहीं हुए और बांग्लादेश ने 6 रनों से मैच जीत लिया।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।