Asia Cup 2023, Babar Azam, Imam Ul Haq
News

Asia Cup 2023: ‘करो या मरो’ के मुकाबले से पहले पाकिस्तानी टीम ने कर दिए ‘आधा दर्जन’ बदलाव, जानिए किन खिलाड़ियों पर चली छुरी

Asia Cup 2023: पाकिस्तान की टीम ने एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है। पाकिस्तान की टीम ने प्लेइंग इलेवन में 5 बदलाव किए है। जिसमें से कुछ बदलाव उनको मजबूरी में भी करने पड़े हैं। क्योंकि उनके 3 खिलाड़ी चोट के चलते पहले ही बाहर हो गए थे।

Fakhar Zaman: हार की वजह से हुए बाहर

पाकिस्तान ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग में बदलाव करते हुए लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे Fakhar Zaman को बाहर कर दिया है। Fakhar Zaman बहुत लंबे समय से अपनी फॉर्म में आने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उनकी हर कोशिश नाकाम साबित हो रही थी। टीम अभी तक मैच जीत रही थी जिसकी वजह से उनको लगातार मौके भी मिल रहे थे लेकिन हार के बाद ही उनको टीम से ड्रॉप कर दिया गया है। उनकी जगह Mohammad Haris को जगह दी गई है।

पिच को देखते हुए श्रीलंका ने स्पिन ऑलराउंडर Mohammad Nawaz को भी मौका दिया है। आपको बता दें, कि Nawaz ने एशिया कप में भारत के खिलाफ मुकाबला खेला था लेकिन को उसमें कुछ प्रभाव नहीं डाल पाए थे। जिसकी वजह से उनको टीम से बाहर कर दिया गया था। लेकिन श्रीलंकाई टीम का स्पिन अटैक बहुत मजबूत है और वो स्पिन ट्रैक में ही मुकाबला खेलना चाहेंगी। जिसकी वजह से पाकिस्तान ने ये बदलाव किया है।

Agha Salman: सलमान भी थे चोटिल

Agha Salman की जगह पर बांए हाथ के बल्लेबाज Saud Shakeel को मौका दिया गया है। Salman भारत के खिलाफ हुए मैच में चोटिल हो गए थे जिसके बाद उनका इस मैच में खेलना मुश्किल हो लग रहा था। और वर्ल्ड कप के मद्देनजर उनको एहतियातन रेस्ट दे दिया गया है।

जबकि पाकिस्तान के 2 चोटिल तेज गेंदबाजों Naseem Shah और Haris Rauf की जगह पर Mohammad Wasim Junior और Zaman Khan को मौका दिया गया हैं।

Asia Cup 2023: हर हाल में जीत है जरूरी

दोनों गेंदबाज एशिया कप के बचे हुए मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। दोनों टीमों में से जो भी ये मुकाबला जीतेगी वो भारत के खिलाफ 17 सितंबर को फाइनल में भिड़ेगी। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।