Asia Cup 2023
News

Asia Cup 2023: भारत के खिलाफ पाकिस्तान की ये है Playing-XI , इस तेज गेंदबाज के नाम ने फैंस को चौंकाया

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 हो या कोई और टूर्नामेंट क्रिकेट फैंस को इंतजार रहता है भारत-पाकिस्तान के दिलचस्प मुकाबले का। एशिया कप में सुपर-4 राउंड की शुरुआत हो चुकी है और इस स्टेज में 10 सितंबर को भारत-पाकिस्तान का मैच देखने के लिए फैंस काफी एक्साइटेड हैं। दोनों टीमें एक बार फिर आपस में भिड़ने के लिए तैयार हैं। मैच श्रीलंका के कोलंबो में होगा। भारतीय समयानुसार मैच दोपहर 3 बजे शुरु होगा।

Asia Cup 2023: पाकिस्तान की प्लेइंग 11 में किया गया है बदलाव

भारत-पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 में ये दूसरी टक्कर होगी। इससे पहले ग्रुप स्टेज में बारिश की वजह से भारत-पाकिस्तान का रिजल्ट बेनतीजा रहा था। पाकिस्तान ने सुपर-4 राउंड के अपने दूसरे मैच के लिए अपनी प्लेइंग-XI का ऐलान कर दिया है।

 Also Read: Asia Cup 2023: Reserve Day को लेकर भारत के दिग्गज गेंदबाज Venkatesh Prasad ने ACC को सुनाई खरी खोटी

Asia Cup 2023: बता दें पाकिस्तान ने एशिया कप के सभी मुकाबलों के लिए प्लेइंग 11 का ऐलान मैच से एक दिन पहले ही किया है। ये मेगा मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी प्लेइंग-11 में एक बदलाव हुआ है। ग्रुप स्टेज वाले मैच में भारत के खिलाफ मोहम्मद नवाज प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे लेकिन अब दूसरे मुकाबले में नवाज की जगह फहीम अशरफ को शामिल किया गया है।

Asia Cup 2023: नवाज एक स्पिन ऑलराउंडर हैं जबकि फहीम तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं। ऐसे में कप्तान बाबर की इस अहम मुकाबले को लेकर सोची समझी रणनीति साफ नजर आ रही है कि वो भारत के खिलाफ 4 फास्ट बॉलर्स के साथ उतरना चाहते हैं।

मैच पर मंडरा रहा बारिश का खतरा

इस मोस्ट अवेटेड मैच पर अब भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है। मैच के दौरान 90 फीसदी बारिश की संभावना जताई जा रही है। पिछले कुछ दिनों से कोलंबो में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है जिसके चलते सभी की टेंशन बढ़ गईं हैं।

Asia Cup 2023 का तीसरा मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया था और पूरा नहीं हो सका था और खराब मौसम के चलते रद्द कर दिया गया था। हालांकि इस बार मैच का मजा किरकिरा न हो इसलिए भारत-पाकिस्तान मैच के लिए रिजर्व-डे रखा गया है।

IND Vs PAK के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग XI:

इमाम उल हक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, शादाब खान, फहीम अशरफ, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह।