Asia Cup 2023, Dasun Shanaka
News

Asia Cup 2023: एशिया कप के फाइनल में जगह बनाने के लिए उतरेंगी बांग्लादेश और श्रीलंका

Asia Cup 2023: Asia Cup के सुपर 4 के मुकाबले शुरू हो चुके हैं। सभी टीमों के बीच कांटे की जंग देखने को मिलेगी। जो भी टीम अब मैच हारेगी उसके लिए फाइनल में जगह बनाना मुश्किल हो जायेगा। इसलिए सभी टीमें अपना पूरा जोर लगाकर हर हाल में मैच जीतने का प्रयास करेंगी।

Asia Cup 2023: पिछले मुकाबले में एकतरफा हारी थी बांग्लादेश

सुपर 4 का दूसरा मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। इसके पहले एशिया कप के ग्रुप चरण में हुए मुकाबले श्रीलंका ने बांग्लादेश को एकतरफा तरीके से हराकर सुपर 4 की तरफ अपने कदम बढ़ाए थे। लेकिन इस बार का मुकाबला दोनों टीमों के लिए आसान नहीं होने वाला है।

श्रीलंका पिछली बार की एशिया कप की चैंपियन है। वो हर हाल में अपना खिताब बचाने की कोशिश करेगी। लेकिन इस मैच में सबसे बड़ी दिक्कत है बारिश की समस्या। कोलंबो में, जहां पर ये मैच होना है वहां पर अगले कई दिनों तक बारिश की संभावना जताई जा रही है। इसके पहले भी इस एशिया कप में एक मैच बारिश के कारण रद्द हो चुका है जबकि एक मुकाबला बारिश के कारण छोटा हो गया था।

Asia Cup 2023: बारिश का साया

बारिश का अनुमान इस मैच में लगाया जा रहा है और अगर इस मैच में बारिश होती है। तो दोनों टीमों को 1–1 प्वाइंट से ही संतोष करना पड़ेगा। और उनके फाइनल में क्वालिफाई करने के चांस भी कम हो जायेंगे। आपको बता दें, कि Asian Cricket Council ने भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के लिए रिजर्व डे रख दिया है। ताकि मैच पूरा कराया जा सके।

इसी निर्णय पर श्रीलंका और बांग्लादेश के कोचों ने अपनी नाराजगी जाहिर की। उनका नाराज होना भी वाजिब है क्योंकि किसी भी टूर्नामेंट के बीच में किसी खास टीम के लिए नियम नहीं बदले जाते हैं। उन्होंने कहा कि, “अगर हमारा क्वालिफिकेशन इस मैच के कारण नहीं हो पाता है तो हम एसीसी से अपनी शिकायत दर्ज करेंगे।” आपको बता दें, कि पाकिस्तान सुपर 4 में 2 प्वाइंट्स के साथ टॉप पर है। अगर पाकिस्तान की टीम के सभी मुकाबले रद्द भी हो जाते है तो भी वो फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जायेगी।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।