Liton Das । Asia Cup 2023
News

Asia Cup 2023: टूर्नामेंट शुरु होते ही बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, इस स्टार खिलाड़ी को किया गया टीम से आउट

Asia Cup 2023: एशिया कप का आगाज हो चुका है। टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच नेपाल और पाकिस्तान के बीच मुल्तान इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया लेकिन टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही बांग्लादेश को एक बहुत बड़ा झटका लगा है।

Asia Cup 2023: एशिया कप के पूरे टूर्नामेंट से बाहर हुए Liton Das

दरअसल टूर्नामेंट के शुरुआत होने से पहले ही बांग्लादेश के स्टार ओपनर बल्लेबाज लिटन दास (Liton Das) पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बांग्लादेश के विस्फोटक बल्लेबाज Liton Das इस समय वायरल फीवर से जूझ रहे हैं और अभी तक ठीक नहीं हो पाए। इस वजह से श्रीलंका में होने वाले ओपनिंग मैच में शामिल नहीं हो पाए।

Also Read: Ravichandran Ashwin on Non Strikers Runout: भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने क्यों कहा कि रनआउट के बाद फैंस पीछा नहीं छोड़ेंगे

Liton Das की जगह बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एक दूसरे प्लेयर को टीम में जगह दी है। ये खिलाड़ी विकेटकीपर बल्लेबाज अनामुल हक बिजॉय है, जिन्हें लिटन दास की जगह टीम में जगह मिली है।

ICC ने ये जानकारी दी है कि लिटन दास के खराब स्वास्थय की वजह से उन्हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है और उनकी जगह स्टार प्लेयर अनामुल हक बिजॉय को टीम में शामिल किया है।

बता दें कि अनामुल हक बिजॉय बांग्लादेश की तरफ से अब तक 44 वनडे मैच खेल चुके हैं जिसमें वो अब तक 1254 रन बटोर चुके हैं। इसमें 3 सेंचुरी भी शामिल हैं। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मुकाबला पिछले साल दिसंबर में इंडिया के खिलाफ डोमेस्टिक सीरीज में खेला था।

ये है बांग्लादेश टीम की अपडेटेड स्क्वॉड

शाकिब अल हसन (कप्तान), नजमुल हुसैन, मुश्फिकुर रहीम, तौहीद हृदयोय, अफीफ हुसैन, तस्कीन अहमद, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, नसुम अहमद, शक महेदी हसन, नईम शेख, शमीम हुसैन, तंजीद हसन तमीम, तंजीम हसन साकिब और अनामुल हक बिजॉय.