Asia Cup 2023
News

Asia Cup 2023: KL Rahul को टीम से बाहर करने की डिमांड तेज, दिग्गजों ने लगाई सेलेक्शन कमिटी को लताड़

Asia Cup 2023: स्टार ओपनर रोहित शर्मा की विस्फोटक सेना अब एशिया कप (Asia Cup-2023) में खेलने के लिए तैयार है। इस बड़े टूर्नामेंट के लिए सभी खिलाड़ी जी जान से जुटे हुए हैं लेकिन इस बीच भारतीय क्रिकेट के पूर्व दिग्गजों ने केएल को टीम से बाहर का रास्ता दिखाने की बात की है।

Asia Cup 2023: पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और कोच ने KL के सेलेक्शन पर उठाए सवाल

केएल राहुल के Asia Cup 2023 में खेलने को लेकर इंडियन टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) ने एक बड़ा बयान दिया है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगड़ ने आगामी Asia Cup 2023 के बारे में टीम इंडिया की तैयारियों के संदर्भ में अपने विचार रखे हैं।

Also Read: Joe Root on Ben Stokes: इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट ने क्यों कहा Ben Stokes है इंग्लैंड का सबसे खिलाड़ी

उन्होंने कहा कि केएल राहुल एक प्रतिष्ठित विकेटकीपर और एक अग्रणी बल्लेबाज हैं। उन्होंने साफ किया कि कैसे राहुल टीम को संतुलन और गेंदबाजी के विकल्पों में मदद कर सकते हैं। संजय बांगड़ ने एक टीवी चैनल के साथ बातचीत करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि वह एक विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका को खूबसुरती से निभा सकते हैं। इस प्रकार, मेरा मानना है कि अगर केएल राहुल विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका में खेलते हैं, तो ही उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलना चाहिए क्योंकि इस तरह से टीम का संतुलन बना रहेगा।

वहीं पूर्व सलामी बल्लेबाज श्रीकांत ने भी चयनकर्ताओं को फटकार लगाई है। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने आगामी Asia Cup 2023 के लिए 17 सदस्यीय टीम में केएल राहुल का चयन करने पर चयन पैनल की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि यदि कोई खिलाड़ी अनफिट है, तो उसका टीम में चयन नहीं होना चाहिए।

दरअसल, टीम का ऐलान करते समय चीफ सेलेकटर अजीत अगरकर ने पुष्टि की है कि एक समस्या के कारण केएल के एशिया कप के पहले दो मैच में भाग नहीं ले सकने की संभावना है। इस वजह से राहुल के बैकअप के रूप में संजू सैमसन का चयन किया गया है। हालांकि,  राहुल को क्या समस्या है इसके बारे में अजीत अगरकर ने नहीं बताया।

श्रींकात ने अपने यूट्यूब चैनल पर चयनकर्ताओं पर जमकर भड़ास निकाली और कहा, “ऐसा सुनने में आ रहा है कि राहुल को कोई परेशानी है। अगर कोई परेशानी है तो उन्हें सेलेक्ट न करें। अगर सेलेक्शन के दौरान कोई खिलाड़ी फिट नहीं है तो आपको उसे चुनना नहीं चाहिए। यही हमारी पॉलिसी थी।”

बता दें केएल राहुल  IPL 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे। चोट लगने के चलते उन्हें आईपीएल से बाहर का रास्ता देखना पड़ा था। साथ ही लंबे समय से वो किसी सीरीज का हिस्सा भी नहीं रहे। हालांकि, इंग्लैंड में सर्जरी करवाने के बाद NCA में रिहैब पर थे, जहां उन्हें फिट करार दिया गया।