Ravi Shastri
News

Asia Cup 2023: इस खिलाड़ी के साथ जसप्रीत बुमराह जैसा मत करो… रवि शास्त्री ने टीम इंडिया को दी वॉर्निंग !

Asia Cup 2023: एशिया कप और वर्ल्ड कप जैसे अहम टूर्नामेंट्स के लिए भारतीय टीम जी जान से मेहनत कर रही है। टीम के साथ बोर्ड और टीम मैनेजमेंट भी पूरी कोशिश कर रही है कि इन दोनों बड़े टूर्नामेंट्स के लिए टीम इंडिया एक स्ट्रॉन्ग टीम बनकर उभरे। लेकिन इस समय भारतीय टीम के कई खिलाड़ी हाल ही में चोट से उभरे हैं, ऐसे में उन्हें एशिया कप और वर्ल्ड कप में खिलाने को लेकर संशय बना हुआ है।

Asia Cup 2023: हाल ही में रिकवर हुए खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना गलत- रविशास्त्री

स्टार विकेट कीपर बल्लेबाज केएल राहुल भी हाल ही में फिट हुए हैं, बावजूद इसके एशिया कप 2023 में उनकी दावेदारी काफी हद तक तय मानी जा रही है। ऐसे में पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने राहुल को एशिया कप में खिलाने को लेकर कड़ी चेतावनी दी है।

पूर्व कोच ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ पर कहा, “आप ऐसे खिलाड़ी की बात कर रहे हैं जो लंबे समय से खेला नहीं और चोट से रिकवर हो रहा है, उनको एशिया कप जैसे अहम टूर्नामेंट की प्लेइंग इलेवन में सोचना, मतलब आप खिलाड़ी से कुछ ज़्यादा ही मांग रहे हैं.”

Also Read: World Cup 2023: पूर्व पाक क्रिकेटर ने Team India पर साधा निशाना, विराट की तारीफ में कही ये बड़ी बात

गौरतलब है केएल राहुल आईपीएल 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे और उन्होंने पैर की सर्जरी करवाई थी, जिसकी वजह से उनका क्रिकेट खेलने में काफी गैप हो गया था।

Ravi Shastri ने आगे कहा- ऐसे हालातों में आप कीपींग की बात कर रहे हैं, जबकि खिलाड़ी अभी-अभी घुटने की चोट से उभरा है। जब केएल राहुल अपनी चोट से ठीक हो रहे हैं और उनकी खेलकूद फिटनेस 80 प्रतिशत तक पहुँची है, तो वो अलग-अलग प्रतियोगिताओं में विकेटकीपिंग की भूमिका निभाने का मौका ले सकते हैं।

‘जसप्रीत बुमराह के साथ जल्दबाजी हुई है’

Ravi Shastri ने जसप्रीत बुमराह का भी उदाहरण दिया और कहा- जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों के साथ जल्दबाज़ी करने से टीम को नुकसान हो सकता है क्योंकि इंजरी के बाद उनकी पूरी तरह से फिटनेस और खेलने की क्षमता में समय लगता है।

BCCI के अधिकारियों ने भी इस बारे में जानकारी शेयर की कि राहुल और अय्यर की फिटनेस तैयार हो रही है लेकिन वे अभी तक मैच खेलने के लिए तैयार नहीं हैं। उनकी वापसी की तारीखों की पुष्टि होने के बाद ही उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा। केएल राहुल की वापसी टीम के लिए महत्वपूर्ण हो सकती है, खासकर जब वे एक विकेटकीपर के रूप में भी टीम की सहायता कर सकते हैं। उनकी फिटनेस और खेलने की क्षमता के मामले में सतर्क रहना जरुरी हो सकता है, जिससे वे टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन कर सकें।