Asia Cup 2023
News

Asia Cup 2023: गौतम गंभीर ने क्यों कहा कुलदीप यादव को मिलना चाहिए ‘प्लयेर ऑफ द मैच’- जानिए क्या है पूरा मामला ?

Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान के दिलचस्प मुकाबले में किंग कोहली ने नाबाद 122 रनों की शानदार पारी खेली। विराट कोहली ने के एल राहुल के साथ बड़ी साझेदारी करते हुए टीम के लिए 356 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बोर्ड पर टांग दिया। भारत ने 228 रनों के विशाल अंतर से मैच अपने नाम कर लिया। ऐसे में कोहली ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के लिए चुने गए। लेकिन ऐसे में पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अपने बयान से सनसनी मचा दी।

Asia Cup 2023: गंभीर ने कहा विराट नहीं कुलदीप यादव को मिलना चाहिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब

Asia Cup 2023: गौतम गंभीर के मुताबिक ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के लिए कोहली से ज्यादा कुलदीप यादव इसके हकदार थे। दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली के अलावा केएल राहुल ने भी सेंचुरी लगाई और जब पाकिस्तान की बल्लेबाजी की बारी आई तो कुलदीप यादव ने पांच विकेट लेकर पाकिस्तानी टीम को 128 रनों पर समेट दिया। ऐसे में ये तीनों ही खिलाड़ी प्लेयर ऑफ द मैच के दावेदार बनकर उभरे।

Asia Cup 2023: मैच खत्म होने के ठीक बाद जब गौतम गंभीर से इसे लेकर सवाल किया गया, तो पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा, ‘मुझे लगता है कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ द मैच होना चाहिए। मेरे हिसाब से इस खिताब के लिए उनसे बड़ा दावेदार कोई और नहीं है। मैं जानता हूं कि विराट ने सेंचुरी बनाई है, केएल राहुल ने भी शतक जड़ा है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भी अर्धशतक बनाया है लेकिन ऐसे विकेट पर जहां बॉल स्विंग कर रही थी, अगर किसी को 8 ओवर में पांच विकेट मिलते हैं, खासकर पाकिस्तानी बैट्समैन के खिलाफ, जो स्पिन खेलने में माहिर, तो ये गेम चेंजिंग होता है.’

Also Read: Ishan Kishan and Mischievous: हिंदी की कक्षा में आती थी नींद, बचपन में ईशान की ऐसी थीं शरारतें

Asia Cup 2023: गंभीर ने आगे कहा, अगर ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका या न्यूजीलैंड की टीमें होती तो वो शायद स्पिन को उतना अच्छा नहीं खेल पातीं। लेकिन कुलदीप ने  पाकिस्तान के खिलाफ जो कुछ भी किया उससे कुलदीप की क्वॉलिटी का पता चलता है।

वर्ल्ड कप में जाने से पहले, यह इंडियन क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि अब आपके पास दो विस्फोटक तेज गेंदबाज हैं और साथ ही कुलदीप तो हैं ही… ये तीनों बॉलर किसी भी समय विकेट ले सकते हैं।’

कुलदीप ने 8 ओवर में लिए 5 अहम विकेट 

Asia Cup 2023 के सुपर-4 मुकाबले में भारत-पाकिस्तान मैच में कुलदीप यादव के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अपनी गेंदबाजी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 8 ओवर में 25 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। कुलदीप ने पाकिस्तान के फखर ज़मान, आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान और फहीम अशरफ के विकेट ले कर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। वहीं भारतीय बल्लेबाजी की बात की जाए तो विराट कोहली ने सिर्फ़ 94 गेंदों पर 122 रन बना कर कोहराम मचा दिया। कोहली और केएल राहुल ने एशिया कप की सबसे बड़ी साझेदारी करते हुए तीसरे विकेट के लिए 233 रन जोड़े। के एल ने 106 गेंदों पर 111 रन की शानदार पारी खेली।