Nitin Menon । Ashes Series
News

Ashes Series: भारत के अंपायर नितिन मेनन इस वजह से हो रहे हैं ट्रोल

Ashes Series: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच घमासान जारी है। पांच मैच की एशेज सीरीज का चौथा मैच मैनचेस्टर में खेला जा रहा है। अभी तक सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया 2-1 से लीड बनाए हुए है। सीरीज के चौथे मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया की टीम को पहले बल्लेबाज़ी करने का मौका दिया। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर है। हालांकि भारत के लिहाज़ से एक बहुत खास बात है। दरअसल इस मैच में भारत के अंपायर नितिन मेनन (Nitin Menon) को अंपायरिंग करने का मौका दिया गया।

Ashes Series में Nitin Menon से हो गई भूल

भारत के लिए ये काफी प्राउड की बात है कि नितिन मेनन एशेज जैसी ऐतिहासिक सीरीज में अंपायरिंग कर रहे हैं लेकिन उन्होंने मैच के दौरान एक बड़ी मिस्टेक कर दी जिसकी वजह से वो सुर्खियों में आ गए हैंऔर सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स के निशाने पर भी। नितिन मेनन का वीडियो अब वायरल हो रहा है।

दरअसल हुआ यूं कि बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दो विकेट जल्दी गंवा चुके थे। टीम के सलामी बल्लेबाज़ उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर के आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी करने आए थे। ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज़ी को आगे बढ़ाने का जिम्मा स्मिथ के कंधों पर था लेकिन मार्क वुड की गेंद पर स्टीव स्मिथ एलबीडब्लयू आउट हो गए। इस दौरान जब इंग्लैंड की टीम ने अपील की तो अंपायर नितिन मेनन ने नॉट आउट करार दिया। इसके बाद इंग्लैड के कप्तान बेन स्टोक्स ने तुरंत रिव्यू लिया और फिर टीवी अंपायर ने स्मिथ को आउट करार दिया। टीवी अंपायर के फैसले के बाद नितिन मेनन ने अपनी गलती मानी।

अंपायर के तौर पर नितिन मेनन के करियर पर गौर किया जाए तो नितिन के पास अभी तक टोटल 18 टेस्ट, 42 वनडे इंटरनैशनल और 40 टी20 इंटरनैशनल मैचों में अंपायरिंग करने का अनुभव है। वहीं आपको बता दें कि एशेज सीरीज के साथ-साथ ICC भी कोरोना काल से पिछले नियमों को अब धीरे-धीरे वापस ला रही है।

Also Read: Lasith Malinga Love Story: इवेंट मैनेजर को प्रपोज करने में लगे एक साल, प्रेमिका के पिता को मनाने में बेलने पड़े पापड़

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नितिन मेनन मध्यप्रदेश के इंदौर से ताल्लुक रखते हैं। अंपायरिंग की दुनिया में आने से पहले वो डोमेस्टिक क्रिकेट खेलते थे। वो एक अच्छे बल्लेबाज थे।