Anthony Albanese । Ashes Series
News

Ashes Series 2023: बेयरस्टो के विकेट पर आस्ट्रेलियाई पीएम का ब्रिटिश PM को मुंहतोड़ जवाब

Ashes Series 2023: लॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। सीरीज के दोनों मैच को ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम कर लिया लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में कुछ ऐसा हुआ कि पूरी दुनिया में बवाल मच गया। जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के विकेट पर बवाल मचा हुआ है। इतना बवाल हुआ कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड प्रधानमंत्री आपस में भिड़ गए।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-0 की लीड हासिल कर ली है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की बेहतरीन प्रदर्शन की चर्चा होने के बजाय हर तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम की खेल भावना पर बहस हो रही है और इस खेल में दोनों देश के पीएम आमने-सामने आ गए हैं। लॉर्ड्स टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम की लगातार आलोचना हो रही है।

बेयरस्टो की जिस तरह ऑस्ट्रेलिया ने विकेट लिया उसे लेकर इंग्लैंड की मीडिया में ऑस्ट्रेलिया की खेल भावना पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इंग्लैंड के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बयान दिया और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स के बयान का सपोर्ट किया। बेन स्टोक्स ने कहा था कि ‘ऑस्ट्रेलिया की टीम की खेल भावना सही नहीं। जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया मैच जीतना चाहती है वैसे मैं कभी मैच नहीं जीतना चाहूंगा’।

ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने टीम का किया सपोर्ट

हालांकि अब ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने अपनी टीम का बचाओ किया है। उन्होंने कहा कि महिला क्रिकेट टीम हो या फिर और पुरुष क्रिकेट टीम, सभी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया और अपने दोनों शुरुआती एशेज टेस्ट मैच अपने नाम किया है।उनकी जीत शानदार है और मुझे अपने खिलाड़ियों पर गर्व है। उन्होंने कहा कि कुछ बदला नहीं है, ऑस्ट्रेलिया की वही पुरानी टीम है जो हमेशा ही जीतती रहती है। उन्होंने कहा कि वो अपनी टीम का जोरदार स्वागत करना चाहते हैं और उनका बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।

जॉनी बेयरस्टो के विवादित आउट होने की बात की जाए तो कैमरन ग्रीन की गेंद को बेयरस्टो ने लीव किया। गेंद सीधे विकेटकीपर के ग्लव्स में गई। विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने गेंद पकड़ते ही गेंद को विकेट्स पर फेंक दिया। बॉल के विकेट पर हिट होने से पहले बेयरस्टो अपनी क्रीज छोड़कर आगे निकल गए थे। फिर क्या था जैसे ही गेंद विकेट पर लगी कंगारुओं ने रनआउट की अपील कर दी जो काफी हैरान कर देने वाला था।

Also Read: Ashes: इंग्लैंड की टीम को तीसरे टेस्ट से पहला लगा तगड़ा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ सीरीज से बाहर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट 6 जुलाई से हेडिंग्ले में शुरू होगा। अगर तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया जीतने में सफल रहती है तो फिर ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज में अजय बढ़त ले लेगी। अगर टेस्ट मैच ड्रॉ होता है तो ऑस्ट्रेलिया की टीम एशेज को रिटेन करने में सफल हो जाएगी।