Site icon Cricketiya

वर्ल्ड कप हारते ही मैदान पर फूटा भावनाओं का सैलाब, फूट-फूटकर रोए ये खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम का अपने इतिहास में तीसरी बार क्रिकेट विश्व कप 2023 जीतने का सपना टूट गया क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में आसान जीत हासिल की और अपने इतिहास में छठी बार प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीती। भारत जो फाइनल तक टूर्नामेंट में अजेय था वो फाइनल मुकाबले में अपना जादू बरकरार नहीं रख सका जिससे मैदान पर मौजूद खिलाड़ी टूट गए और उनका दिल टूट गया। ऑस्ट्रेलिया के विजयी रन बनाने पर मोहम्मद सिराज अपने आंसुओं पर काबू नहीं रख सके जबकि केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी और अन्य खिलाड़ी निराश थे।

कोहली को सबसे अधिक रन बनाने के लिए टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया जबकि शमी ने शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में अभियान समाप्त किया। पूरे आयोजन के दौरान रोहित शर्मा, केएल राहुल, जसप्रित बुमरा आदि सभी ने सराहनीय प्रदर्शन किया। लेकिन फाइनल में किस्मत ने उनके लिए कुछ और ही सोच रखा था।

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारत को 50 ओवर में 240 रन पर ढेर कर दिया। कठिन बल्लेबाजी सतह पर कप्तान रोहित शर्मा (31 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों के साथ 47), विराट कोहली (63 गेंदों में 54, चार चौकों के साथ) और केएल राहुल (107 गेंदों में 66, एक चौके के साथ) ने महत्वपूर्ण रन बनाए। आस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क (3/55) सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे। कप्तान पैट कमिंस (2/34) और जोश हेज़लवुड (2/60) ने भी अच्छी गेंदबाजी की। एडम ज़म्पा और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक विकेट मिला।

241 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 47/3 पर ढेर कर दिया। ट्रैविस हेड (120 गेंदों में 15 चौकों और चार छक्कों की मदद से 137 रन) और मार्नस लाबुस्चगने (110 गेंदों में 58, चार चौकों की मदद से) की पारियों ने भारतीय टीम को कोई जवाब नहीं दिया और उन्हें छह विकेट से जीत दिलाई। मोहम्मद शमी ने एक विकेट लिया जबकि जसप्रित बुमरा ने दो विकेट लिए।

Exit mobile version