Ambati Rayudu, Mahendra Singh Dhoni
News

Ambati Rayudu: आईपीएल से संन्यास के बाद भी सुपर किंग्स की जर्सी में फिर से खेलते दिखेंगे अंबाती रायुडू

Ambati Rayudu: अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) एक बार फिर से सुपर किंग्स की टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। दरअसल, चर्चा ये चल रही है कि अंबाती रायुडू को साउथ अफ्रीका की लीग एसए 20 (SA 20) में जोहानिसबर्ग सुपर किंग्स (JSK) की टीम में शामिल किया जाए। हालांकि इस खबर की अभी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf DuPlesis) और कोच स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) इस बारे में सोच रहे है।

रायुडू ने अभी हाल ही में कैरिबियन प्रीमियर लीग (CPL) में सेंट किट्स (St. Kitts & Nevis Patriots) के साथ करार किया है। रायुडू टीम में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज त्रिस्तान स्टब्स (Tristan Stubbs) की जगह टीम में शामिल किए गए है।

Ambati Rayudu: सीपीएल में भी खेलेंगे रायुडू

टीम के चेयरमैन महेश रमानी ने कहा कि, “मुझे ये बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि साल 2023 के लिए हमनें ओवरसीज खिलाड़ी के तौर पर भारतीय खिलाड़ी अंबाती रायुडू को चुना है। रायुडू के पास चैंपियनशिप जीतने का भरपूर अनुभव है जिसका निश्चित रूप से फायदा हमारे नए खिलाड़ियों को भी होगा। वो भारत में खेलते हुए बहुत सी चैंपियनशिप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे है। हम इस बार अपना दूसरा खिताब जीतने को देख रहे है जिसके लिए रायुडू का अनुभव बहुत काम आएगा।”

रायुडू ने अमेरिका में खत्म हुई मेजर लीग क्रिकेट (MLC) में भी टेक्सास सुपर किंग्स (Texas Super Kings) के साथ करार किया था लेकिन निजी कारणों के चलते वो खेल नहीं पाए थे। बता दें, कि मौजूदा भारतीय खिलाड़ी किसी भी विदेशी लीग में नहीं खेल सकते है बल्कि सिर्फ वहीं खिलाड़ी खेल सकते है जिन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल (IPL) से संन्यास ले लिया होता है।

रायुडू ने आईपीएल 2023 के बाद आईपीएल से संन्यास का एलान कर दिया था। रायुडू आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का हिस्सा थे। चेन्नई ने फाइनल में गुजरात को हराकर सबसे ज्यादा खिताब जीतने के मामले में मुंबई इंडियंस (MI) को बराबरी कर ली थी। अब दोनों ही टीमों के पास 5–5 खिताब है। रायुडू ने छोटी लेकिन तेज पारी खेलकर मैच का रुख चेन्नई की तरफ मोड़ दिया था जिसकी वजह से चेन्नई को मैच जीतने में थोड़ी आसानी हुई थी। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।