Pakistan Cricketer | Story of Basit Ali |
News

WTC Final में सभी भारतीय खिलाड़ी थके हुए दिखे, पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज बासित अली बोले- नहीं दिखा दम

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के सामने अब भी काफी पीछे है। ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में 469 रन के जवाब में टीम इंडिया पहली पारी में 296 रन ही बना पाई। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 296 रन की हो गई है। ऐसे में टीम इंडिया को मैच में बने रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में जल्दी आउट करना होगा, लेकिन इस बीच पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज बासित अली ने WTC Final में भारतीय कोच राहुल द्रविड़ की रणनीति को लेकर उन पर तीखा हमला बोला है।

बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए एक वीडियो में कहा है कि राहुल द्रविड़ एक कोच के रूप में अभी तक जीरो साबित हुए हैं। अली ने अपने इस वीडियो में राहुल द्रविड़ द्वारा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में की गई गलतियों को बताया। साथ ही उन्होंने कहा कि अभी तक इस मैच में भारत की ओर से रहाणे, कोहली और जडेजा के अलावा सभी खिलाड़ी थके हुए नजर आए हैं।

बासित अली ने कहा है कि मैं राहुल द्रविड़ का बहुत बड़ा फैन हूं और हमेशा रहूंगा। वह क्लास प्लेयर हैं और लेजेंड भी हैं, लेकिन एक कोच के रूप में वह बिल्कुल जीरो हैं। बासित अली ने आगे कहा है कि भारत में आपने टर्निंग पिचें तैयार की हैं, जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया तो वहां आपको वैसी पिचें नहीं मिली। वहां पर बाउंसी पिचें थी। उन्होंने आगे कहा कि जब उपर वाला अक्ल बांट रहा था तो पता नहीं कहां पहाड़ों के पीछे छिपे हुए थे।

बासित अली ने कहा है कि WTC Final में भारत को अब कोई चमत्कार ही मैच हारने से बचा सकता है। उन्होंने कहा कि भारत ने जैसे ही टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था तभी वह मैच हार गया था। भारतीय कप्तान ने शुरुआती दो घंटे की चिंता करते हुए गेंदबाजी का फैसला किया था, लेकिन जिस तरह भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन रहा वह बिल्कुल आईपीएल की तरह था।

बासित अली ने आगे कहा कि तीसरे दिन लंच तक भारतीय गेंदबाज ऐसे खुश नजर आए मानो उन्होंने मैच जीत लिया हो। अब भारत सिर्फ इतना कर सकता है कि उन्हें सस्ते में आउट कर चौथी पारी में कोई चमत्कार की उम्मीद करे।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।