Akshar Patel
News

Akshar Patel: जानिए कौन है वो भारतीय ऑलराउंडर जो वर्ल्ड कप टीम में दूसरी बार जगह बनाने के बावजूद हुआ बाहर

Akshar Patel: भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर अक्षर पटेल को वर्ल्ड कप की टीम से बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह पर अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया गया है। यह पहली बार नहीं है जब अक्षर पटेल को किसी वर्ल्ड कप टीम से बाहर किया गया हो इसके पहले भी अक्षर पटेल आखिरी समय में टीम से बाहर हो चुके है।

Ravichandran Ashwin: पिछली बार भी अश्विन की खुली थी किस्मत

इसके पहले साल 2021 के टी 20 वर्ल्ड कप में वॉशिंगटन सुंदर के चोटिल होने के कारण रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल कर लिया गया था। जबकि आखिरी समय में शार्दुल ठाकुर को टीम में अक्षर पटेल की जगह रखा गया था।

शार्दुल ठाकुर ने 2021आईपीएल के दूसरे चरण में बढ़िया प्रदर्शन किया था। जिसकी वजह से उनको टीम में रखना जरूरी हो गया था क्योंकि हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट नहीं थे और वो सिर्फ बल्लेबाजी ही कर रहे थे। इसलिए हार्दिक के बैकअप के रूप में शार्दुल को टीम में जगह मिली थी।

Akshar Patel: फाइनल 15 में जगह नहीं बना पाए अक्षर 

इस बार फिर से अक्षर पटेल वर्ल्ड कप की फाइनल 15 में जगह बनाने से चूक गए है। उनको वर्ल्ड कप की संभावित 15 में रखा गया था लेकिन उनका गलत समय पर चोटिल हो जाने की वजह से उनका सिलेक्शन नहीं हो पाया। क्योंकि अभी भी वो एनसीए में रिहैब कर रहे है।

हालांकि बताया जा रहा था कि अभी भी उन्हें पूरी तरह से फिट होने 1.5–2 सप्ताह का समय लगने वाला था। इसलिए टीम मैनेजमेंट ने कोई रिस्क नहीं लेना चाहती थी और उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है। भारतीय टीम को शुरुआती मुकाबलों में ही 3 स्पिनरों की जरूरत थी जिसके लिए अक्षर पूरी तरह से फिट नहीं थे। उनके बाहर होने के पीछे चोट के साथ उनकी गेंदबाजी भी है। पिछले कुछ समय से अक्षर की गेंदबाजी में वैसी धार नहीं दिखी है जैसी पहले दिखती थी।

Akshar Patel: एशिया कप में हुए थे चोटिल 

आपको बता दें, कि Akshar को बांग्लादेश के खिलाफ हुए एशिया कप में सुपर 4 के आखिरी मुकाबले में चोट लग गई थी। Akshar को बल्लेबाजी करने के दौरान एक गेंद उनके बांए हाथ की उंगलियों में लगी थी। जबकि दूसरी चोट उन्हें बांग्लादेश के खिलाड़ी के थ्रो के चलते Akshar को लगी थी। जिसकी वजह से उनको बल्लेबाजी करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था। जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।