World Test Championship final 2023 | India vs Australia test championship final 2023 | ICC world test championship final 2023 |
News

रहाणे अगर चल गये तो चैंपियन बनने से कोई रोक नहीं सकेगा, ‘द ओवल’ में सबकी निगाहें अजिंक्य पर रहेंगी

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की ओर सबकी निगाहें रहेंगी। उनका प्लेइंग इलेवन में खेलना तय हैं। हाल ही में खत्म हुई आईपीएल 2023 के मुकाबलों और रणजी ट्रॉफी में अजिंक्य रहाणे ने शानदार प्रदर्शन के बल पर आईसीसी ट्रॉफी में वापसी कर रहे हैं। इसमें उनके चलने की उम्मीद हर किसी को है। हालांकि उन पर दबाव भी रहेगा।

अगर वह यहां नहीं चल पाएंगे तो उनके लिए आगे की सीरीज में खेलना और टेस्ट मैचों में टीम में जगह पाना काफी मुश्किल हो जाएगा। क्योंकि आईपीएल में भी उनकी वापसी तब हुई है जब श्रेयस अय्यर को चोट लग गई थी। तब उनको उनकी जगह लिया गया था।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से है और खास बात यह है कि रहाणे की ही कप्तानी में 2021 में भारत ने उसी की जमीन पर ऑस्ट्रेलिया को हराया था। उस समय उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।