News

हार के बाद ड्रेसिंग रूम में जाकर खिलाड़ियों से मिले पीएम नरेंद्र मोदी, मनोबल बढ़ाने के लिए कही ये बातें

रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में भारत 6 विकेट से हार गया। वनडे विश्व कप के 12 साल के इंतजार के खत्म होने की उम्मीद कर रहे हजारों प्रशंसकों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह के साथ मैच देखा। लेकिन पैट कमिंस की टीम रोहित शर्मा की सेना पर भारी पड़ गई, जिससे मेजबान देश को निराशा हुई। रोहित, विराट कोहली और अन्य लोगों को निराश देखकर पीएम मोदी टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में उनके साथ शामिल हुए।

पीआईबी द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में पीएम मोदी खिलाड़ियों से अलग-अलग बात करते हुए निराश टीम को सांत्वना देते हुए दिखाई दे रहे हैं। पीएम मोदी ने टीम से कहा- आप लोग पूरे 10-10 गेम जीत के आए हो ये तो होता रहता है। मुस्कुराइए भाई, देश आप लोगों को देख रहा है। मैंने सोचा मिल लूं सब को। (आपने लगातार 10 गेम जीते हैं। यह एक हार सामान्य है , यह होता रहता है। कृपया मुस्कुराएं, पूरा देश आपको देख रहा है। मैंने बस सोचा कि मुझे जाकर आप लोगों से मिलना चाहिए)।

उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली का हाथ पकड़ते हुए कहा, “होता है (ऐसा होता है)। एक साथी गुजराती रवींद्र जड़ेजा से बात करते हुए पीएम ने कहा, ‘क्या बाबू (गुजराती में बोलते हैं और दोनों हंसते हैं)’। टूर्नामेंट का समापन सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में करने वाले मोहम्मद शमी के पास जाकर प्रधानमंत्री ने उन्हें गले लगा लिया। उन्होंने कहा-“अरे शमी, बहुत अच्छा किया इस बार। (शाबाश शमी। आपने इस बार बहुत अच्छा खेला।

उन्होंने जसप्रीत बुमराह से कहा, ”आप गुजराती बोलते हैं?” इस पर बुमरा ने जवाब दिया, ”थोड़ा सा”। वीडियो में आगे पीएम मोदी ने कहा, “तो, आप सब लोग बहुत अच्छी मेहनत करें। चलो, होता है। और साथियों जरा एक दूसरे का हौसला बुलंद करते चलो। और जब आप लोग जरा फ्री होंगे और दिल्ली आएंगे तो बैठूंगा आप सब के साथ। मेरी तरफ से निमंत्रण है आप सब लोगों को। पुनः मिलेंगे। मेरी ओर से आप सभी सादर आमंत्रित हैं।)” भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप में अजेय रही और फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारने से पहले उसने लगातार 10 मैच जीते।