Site icon Cricketiya

साउथ अफ्रीका से दूसरे वनडे में मिली हार के बाद तीसरे मैच में क्या हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन?

मंगलवार को बारिश से प्रभावित दूसरे टी20 मैच में पराजित होने के बाद भारत जोहान्सबर्ग के वांडरर्स में तीसरे और अंतिम टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा और तीन मैचों की श्रृंखला बराबर करने की कोशिश करेगा। केएल राहुल आगामी एकदिवसीय मैचों के लिए कप्तानी संभालने के लिए तैयार हैं, सूर्यकुमार यादव को जीत के साथ बाहर होने की उम्मीद होगी। गकेबरहा में कठिन प्रदर्शन के बाद ध्यान भारतीय तेज गेंदबाजों पर होगा। करो या मरो मुकाबले के लिए भारत अपनी अंतिम एकादश में बदलाव कर सकता है। यशस्वी जयसवाल और तिलक वर्मा के बाहर बैठने की संभावना के साथ श्रेयस अय्यर और रुतुराज गायकवाड़ की वापसी हो सकती है।

हमारा मानना है कि तीसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की अंतिम एकादश क्या हो सकती है –

शुबमन गिल: विश्व कप के बाद ब्रेक के बाद टीम में आए शुबमन गिल पिछले मैच में शून्य पर आउट हो गए थे। हालांकि, उनके टीम में जगह बनाए रखने की संभावना है.

रुतुराज गायकवाड़: बीमारी के कारण आखिरी गेम से चूकने के बाद, इन-फॉर्म बल्लेबाज के XI में लौटने की संभावना है। गिल की तरह, जयसवाल भी पिछले मैच में शून्य पर आउट हो गए थे, और वह गायकवाड़ के लिए रास्ता बना सकते हैं।

श्रेयस अय्यर: भारत को सीरीज बराबर करने के लिए निर्णायक मैच में जीत की जरूरत है, श्रेयस अय्यर को खेलने का कुछ समय मिलने की संभावना है, खासकर रविवार को होने वाले पहले वनडे को देखते हुए। उनसे लंबे प्रारूपों में भारत के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है।

सूर्यकुमार यादव (कप्तान): कप्तानी विभाग में सूर्यकुमार ने अच्छा काम किया, नंबर एक टी20ई बल्लेबाज ने पिछले मैच में तेज अर्धशतक भी बनाया। वह इसी लय के साथ आगे बढ़ना चाहेंगे।

रिंकू सिंह: यह दक्षिणपूर्वी खिलाड़ी अब तक अपने करियर के शुरुआती दिनों में प्रचार के अनुरूप रहा है। करो या मरो के मुकाबले में भारत को अपने नए ‘मैच फिनिशर’ की अधिक जरूरत होगी।

जितेश शर्मा: इशान किशन के आगामी एकदिवसीय मैचों में खेलने के लिए तैयार होने के साथ, जितेश शर्मा के अंतिम मैच में विकेटकीपिंग करने की संभावना है। हालांकि, वह अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले प्रबंधन को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे।

रवींद्र जड़ेजा: जहां भारतीय टीम में उनकी गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण अलग श्रेणी की रही है, वहीं स्टार ऑलराउंडर के लिए बल्ले से कुछ महीने कठिन रहे हैं। उन्होंने आखिरी मैच में 14 गेंदों पर 19 रन बनाए थे.

कुलदीप यादव: रवि बिश्नोई की जगह प्लेइंग इलेवन में लेने पर कुलदीप यादव ने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में तुरंत प्रभाव डाला। उन्होंने तीन ओवर में सिर्फ 26 रन दिए और एक विकेट लेने में भी कामयाब रहे.

मोहम्मद सिराज: टीम में वापसी पर मोहम्मद सिराज का गेंद के साथ मिश्रित प्रदर्शन रहा। अपने पहले ओवर में उन्होंने 14 रन दिए, लेकिन आखिरी ओवरों में जोरदार वापसी करते हुए तीन ओवरों में 27 रन और एक विकेट हासिल किया।

मुकेश कुमार: कुछ अतिरिक्त रन देने के बावजूद, मुकेश कुमार ने अपनी लाइन, लेंथ और विविधता से सभी को प्रभावित किया। उनके टीम में अपनी जगह बरकरार रखने की संभावना है.

अवेश खान: तेज गेंदबाज को अर्शदीप सिंह से आगे टीम में जगह मिलने की संभावना है, जिन्होंने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था।

Exit mobile version