Virat Kohli
News

सुनील गावस्कर के मुताबिक इस दिन लगेगी विराट कोहली के शतक की हाफ सेंचुरी

सुनील गावस्कर ने भविष्यवाणी की है कि विराट कोहली अपने जन्मदिन पर अपना 50वां वनडे शतक बनाएंगे जब भारत कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा। कोहली मौजूदा विश्व कप में अविश्वसनीय फॉर्म में हैं और उन्होंने पहले ही 354 रन बना लिए हैं जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। विराट के पास धर्मशाला में भारत के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक और शतक बनाने का मौका था लेकिन वह चूक गए और 95 रन पर कैच आउट हो गए।

कोहली वनडे में 50 शतक के जादुई आंकड़े से दो शतक पीछे हैं और सचिन तेंदुलकर के वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा 49 शतक से एक शतक पीछे हैं। भारत का अगला मुकाबला 29 अक्टूबर को लखनऊ में इंग्लैंड से होगा, उसके बाद 2 नवंबर को श्रीलंका से और फिर वे 5 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका में से एक से भिड़ेंगे जो कोहली का 35 वां जन्मदिन भी है।

गावस्कर ने भविष्यवाणी की कि कोहली अपना 50वां वनडे शतक बनाकर अपने जन्मदिन को और भी खास बना देंगे। हालाँकि, इसके लिए कोहली को आगामी मैचों में इंग्लैंड या श्रीलंका के खिलाफ शतक भी लगाना होगा। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा “कोहली ईडन गार्डन्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना 50वां एकदिवसीय शतक लगाएंगे और उनके जन्मदिन से बेहतर अवसर क्या होगा?”

सुनील गावस्कर ने आगे कहा “मैंने हमेशा इस पर काम किया है कि मैं हर दिन, हर अभ्यास सत्र, हर साल और हर सीज़न में खुद को कैसे बेहतर बना सकता हूँ। इसी चीज़ ने मुझे इतने लंबे समय तक खेलने और अच्छा प्रदर्शन करने में मदद की है। मुझे नहीं लगता कि उस मानसिकता के बिना लगातार प्रदर्शन करना संभव है, क्योंकि अगर प्रदर्शन आपका लक्ष्य है, तो कोई भी थोड़ी देर के बाद संतुष्ट हो सकता है और अपने खेल पर काम करना बंद कर सकता है।