News

ऐश्वर्या राय पर भद्दी टिप्पणी करने वाले अब्दुल रज्जाक ने भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर कही ये बात

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट विश्व कप 2023 के फाइनल में हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम पर निशाना साधा और उन्होंने कहा कि भारत की हार का मतलब है कि ‘क्रिकेट जीत गया’। हाल ही में एक बातचीत में, उनसे विश्व कप फाइनल के बारे में पूछा गया और उन्होंने भारत पर घरेलू परिस्थितियों को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करने का आरोप लगाया और कहा कि ऑस्ट्रेलिया पर भारत की जीत ‘क्रिकेट के लिए एक दुखद क्षण’ होती। रज्जाक इससे पहले पाकिस्तान टीम के बारे में अपनी टिप्पणी को लेकर विवादों में घिरे थे, जिसमें बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय का जिक्र था। पूर्व क्रिकेटर को अपनी टिप्पणी के लिए काफी आलोचना का सामना करना पड़ा और बाद में उन्होंने अपनी टिप्पणी के लिए आधिकारिक माफी मांगी।

रज्जाक ने पाकिस्तानी टीवी शो ‘हस्ना मना है’ में कहा-अगर सही बात करे तो आज क्रिकेट जीती है। आप शर्तों को अपनी तरफ से उपयोग करके देखें, ये कभी भी ऐसा नहीं होता। अगर आज इंडिया जीत जाती तो फिर क्रिकेट जो है ना वो इंडिया की तरफ हो जाती। क्रिकेट ने बताया कि मैं क्रिकेट हूं जो बहादुर होता है, जो मानसिक रूप से मजबूत होता है, प्रयास करता है, जान मारता है, मैं उनके साथ हूं। ख़ुशी इस चीज़ की है आज की अगर भारत जीत जाती न तो हमें बहुत ज़्यादा अफ़सोस होता इस एहसास में कि वो परिस्थितियों का उपयोग कर रही थी। कुछ ना कुछ तो है हालात में। बिल्कुल मेले की पिचें होनी चाहिए, बिल्कुल मेले का माहौल होना चाहिए, दोनों टीमों के लिए संतुलन होना चाहिए।

आज भी इंडिया ने फायदा लिया, अगर कोहली 100 कर जाते तो इंडिया ये वर्ल्ड कप जीत जाती क्रिकेट के लिए दुखद क्षण। क्रिकेट ने स्पष्ट कर दिया कि यह उस टीम की मदद करता है जो बहादुर और मानसिक रूप से मजबूत है। अगर भारत जीत जाता, तो मुझे बहुत बुरा लगता। पिचें निष्पक्ष होनी चाहिए, माहौल निष्पक्ष होना चाहिए और संतुलन होना चाहिए दोनों टीमें। भारत ने फाइनल में भी फायदा उठाने की कोशिश की और अगर कोहली एक और शतक बना देते, तो भारत एक बार फिर मैच जीत जाता।

विराट कोहली और केएल राहुल के अर्धशतकों के बावजूद भारत 240 रन पर ऑल आउट हो गया क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों ने क्रिकेट विश्व कप 2023 के फाइनल में शानदार अनुशासन दिखाया। जवाब में, ट्रैविस हेड ने शानदार शतक लगाया, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने छह विकेट से मैच जीतकर रिकॉर्ड छठा विश्व कप खिताब जीता।