Aakash Chopra
News

पूर्व क्रिकेटर Aakash Chopra ने Hardik Pandya के बचाव में दिया बड़ा बयान, आखिर क्यों दी MS Dhoni जैसा न बनने की सलाह ?

Aakash Chopra: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में सीरीज की कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या की काफी आलोचना हुई थी। मैच में विस्फोटक बल्लेबाज तिलक वर्मा की फिफ्टी पूरी न होने की वजह हार्दिक पांड्या को बताया गया था।

Hardik को धोनी बनने की जरुरत नहीं- Aakash Chopra

हार्दिक को सेल्फिश तक बोल दिया गया था। साथ ही उन्हें पूर्व कप्तान एम एस धोनी से सीखने की सलाह भी दी गई थी। हार्दिक पांड्या के इस क्रिटिसिज्म के बाद पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर Aakash Chopra हार्दिक पांड्या के बचाव में उतर आए हैं। Aakash Chopra ने कहा ‘हार्दिक पांड्या को धोनी बनने की जरुरत नहीं है’।

Also Read: Ambati Rayudu: आईपीएल से संन्यास के बाद भी सुपर किंग्स की जर्सी में फिर से खेलते दिखेंगे अंबाती रायुडू

दरअसल भारत को तीसरे टी-20 मैच में जीत के लिए 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करना था। क्रीज पर हार्दिक पांड्या और तिलक वर्मा थे। तिलक अपने अर्धशतक से एक रन दूर थे और 49 रनों के साथ दूसरे छोर पर थे, स्ट्राइक पर हार्दिक पांड्या थे, ऐसे में उन्होंने टीम की जीत को प्राथमिकता देते हुए छक्का जड़ दिया और टीम ने इस मैच मे शानदार जीत हासिल कर ली। तिलक वर्मा का अर्धशतक महज एक रन से बनते-बनते रह गया, जिसकी वजह सभी ने हार्दिक पांड्या को बताया।

ऐसे में Aakash Chopra ने अपने यूट्यूब चैनल पर स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का बचाव करते हुए कहा कि जब ये चीजें सामने आएं तो उन्हें धोनी को फॉलो करने की जरूरत नहीं है। पूर्व कप्तान ने अपने साथी खिलाड़ियों को गेम ओवर करने या बड़ी उपलब्धि हासिल करने के लिए स्ट्राइक रोटेट की है।

Aakash Chopra ने आगे कहा, “हार्दिक पांड्या को धोनी जैसा बनने की जरूरत नहीं है। भले ही वह उन्हें अपना आदर्श मानते हैं, हार्दिक पंड्या को बहुत ट्रोल किया गया है लेकिन फिर एक और विचारधारा है कि एक उपलब्धि के बारे में आप इतना शोर क्यों मचा रहे हैं?

Aakash Chopra ने कहा- मुझे याद है कि एमएस धोनी ने एक बॉल को रोकर, विराट कोहली को मैच खत्म करने का मौका दिया था, लेकिन वो पूर्व कप्तान एम एस धोनी थे, लेकिन हार्दिक को एम एस धोनी बनने की जरूरत नहीं है। उन्हें ऐसा-वैसा करने की जरुरत नहीं है। भले ही हार्दिक उन्हें अपना आदर्श मानते हों।” गौरतलब है तिलक वर्मा की फिफ्टी पूरी न होने की वजह से सोशल मीडिया पर हार्दिक बुरी तरह ट्रोल हुए थे।